Monday, October 21, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp ला रहा है 'चैट मेमोरी फीचर', Meta AI याद रखेगा आपकी जरूरी बातें

WhatsApp ला रहा है 'चैट मेमोरी फीचर', Meta AI याद रखेगा आपकी जरूरी बातें

WhatsApp इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला ऐप्लिकेशन है। यूजर्स की सहूलियत के लिए वॉट्सऐप इसमें लगातार बदलाव करती रहती है। अब कंपनी अपने मेटा एआई के लिए एक कमाल का फीचर लाने जा रही है। मेटा एआई अब यूजर्स की कुछ जरूरी बातों को भी याद रखेगा।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 20, 2024 11:52 IST
whatsapp, whatsapp update, whatsapp new feature, meta ai, whatsapp meta ai, chat memory- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा एआई में यूजर्स को जल्द मिलेगा नया फीचर।

वॉट्सऐप ने हाल ही में अपने प्लेटफॉर्म में मेटा आई को जोड़ा था। यूजर्स को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का शानदार एक्सपीरियंस मिल सके इसके लिए कंपनी नए नए फीचर्स को मेटा एआई में जोड़ रही है। अब वॉट्सऐप मेटा एआई के लिए ऐसा फीचर ला रहा है जिसमें यह एआई चैटबॉट आपकी कुछ जरूरी बातों को याद रखेगा। 

वॉट्सऐप मेटा एआई पर आने वाले अपकमिंग फीचर की जानकारी कंपनी के अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetainfo ने दी है। WABetainfo ने अपनी लेटेस्ट रिपोर्ट में जानकारी देते हुए बताया कि गूगल प्ले स्टोर पर WhatsApp beta for Android 2.24.22.9 update देखा गया है। इस नए अपडेट से पता चलता है कि कंपनी Meta AI के लिए एक नए चैट मेमोरी फीचर पर काम कर रही है। 

यूजर्स को मिलेगा बेहतर फीडबैक

WhatsApp Meta AI का अपकमिंग फीचर फिलहाल अभी डेवलपमेंट फेज में है। WABetainfo की तरफ से आने वाले फीचर का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। अपकमिंग फीचर में मेटा एआई में दर्ज जानकारी के अनुसार यूजर्स को पहले से ज्यादा सही फीडबैक मिलेगा। रिपोर्ट के मुताबिक मेटा एआई यूजर्स की कई तरह के पर्सनल जानकारी भी अपने पास रख सकता है। जैसा यूजर्स का जन्मदिन, वह शाकाहारी है या नहीं और उसका कन्वर्सेशन स्टाइल। नया फीचर यूजर्स के इंट्रेस्ट को भी याद रखेगा। 

नया फीचर आने के बाद Meta AI पहले से ज्यादा उपयोगी हो जाएगा। यह एआई प्लेटफॉर्म यूजर्स द्वारा पूछे गए सवालों को पहले से बेहतर एंसर कर पाएगा। फिलहाल अभी यह फीचर डेवलपमेंट फेज में है और कंपनी आने वाले अपडेट के साथ इसे यूजर्स के लिए रोलआउट कर सकती है।

यह भी पढ़ें- Jio का धमाकेदार एंटरटेनमेंट प्लान, 175 रुपये में मिलेंगे 10 से ज्यादा OTT Apps 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement