Saturday, July 06, 2024
Advertisement

WhatsApp यूजर्स की मौज, ऐप में आया तगड़ा फीचर, AI के जरिए जेनरेट कर पाएंगे अपनी पसंद की फोटो

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक और तगड़ा फीचर लाने वाला है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी पसंद के AI इमेज जेनरेट कर पाएंगे। वाट्सऐप के इस फीचर को फिलहाल एंड्रॉइड बीटा वर्जन में देखा गया है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Published on: May 30, 2024 14:35 IST
WhatsApp Meta AI Imagine- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp Meta AI Imagine

WhatsApp यूजर्स के लिए जल्द ही कई AI फीचर्स आने वाले हैं। दुनिया के सबसे ज्यादा यूज होने वाले इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में जल्द ही एक और नया AI फीचस आएगा। इस फीचर को फिलहाल बीटा वर्जन में देखा गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपनी पसंद की AI इमेज जेनरेट किया जा सकेगा। वाट्सऐप अपने इस फीचर को Imagine के नाम से टेस्ट कर रहा है। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप का यह नया फीचर Meta के लार्ज लैंग्वेज मॉडल पर बेस्ड होगा, जो यूजर्स को टेक्स्ट से इमेज जेनरेट करने की आजादी देगा।

WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, वाट्सऐप के इस फीचर को एंड्रॉइड वर्जन 2.24.12.4 में देखा गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स ऐप के अंदर ही AI का यूज करके फोटो को जेनरेट कर पाएंगे। रिपोर्ट में शेयर किए गए स्क्रीनशॉट में Imagine नाम का एक नया ऑप्शन दिखता है, जिस पर टैप करके AI जेनरेटेड फोटो क्रिएट किया जा सकेगा।

WhatsApp AI Image

WhatsApp के इस नए Imagine फीचर को अटैचमेंट वाले ऑप्शन में जोड़ा गया है। जिन बीटा यूजर्स को यह फीचर मिला है, वो अटैचमेंट वाले ऑप्शन में Imagine पर टैप करके AI जेनरेटेड इमेज क्रिएट कर पाएंगे। बता दें Meta AI में पहले से ही इमेज जेनरेटेड कैपेबिलिटीज मौजूद हैं, जो टेक्स्टे प्रॉम्प्ट की मदद से AI इमेज क्रिएट कर सकेंगे।

इस फीचर को ग्रुप चैट में @Meta AI टैग करने पर एक्सेस किया जा सकता है। वाट्सऐप में इस फीचर को अब अटैचमेंट सेक्शन में Imagine के नाम से जोड़ा जाएगा। Meta ने अपने AI असिस्टेंट Meta AI को वाट्सऐप में पिछले साल 2023 में ही जोड़ना शुरू कर दिया था। पिछले साल इसे कुछ चुनिंदा रीजन में जोड़ा गया था। 

जल्द भारत में होगा रोल आउट

WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो वाट्सऐप का यह फीचर उनके लिए होगा, जिनके पास पहले के ही MetaAI है। यह चैटबॉट फिलहाल केवल अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, साउथ अफ्रीका और कुछ रीजन में ही मौजूद है। यही नहीं, मेटा अपने इस चैटबॉट को भारत में भी टेस्ट कर रहा है। ऐसे में जल्द भारत के करोड़ों वाट्सऐप यूजर्स को भी यह फीचर मिल सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement