Friday, July 05, 2024
Advertisement

WhatsApp के करोड़ों यूजर्स की मौज, ऐप में आया बड़े काम का फीचर

WhatsApp के लिए कई नए फीचर्स टेस्ट किए जा रहे हैं। ये फीचर्स यूजर्स की डिमांड पर ऐप में जोड़े जाते हैं। हाल ही में वाट्सऐप के करोड़ों यूजर्स के लिए कई नए फीचर्स भी जोड़े जा चुके हैं। ऐप के यूजर इंटरफेस से लेकर स्टेटस टैब में भी बदलाव देखे जा चुके हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 24, 2024 13:16 IST
WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक और नया फीचर लाने जा रहा है। वाट्सऐप के इस फीचर का यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। कंपनी का यह फीचर वॉट्सऐप के जरिए किए जाने वाले ऑडियो और वीडियो कॉलिंग का एक्सपीरियंस बदलने वाला है। यूजर्स को जल्द ही वाट्सऐप में इन-ऐप डायलर मिलने वाला है, जिसके जरिए यूजर बिना नंबर सेव किए ही ऑडियो या वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। अभी यूजर को किसी भी नंबर पर ऑडियो या वीडियो कॉल करने के लिए उसे अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में सेव करना होता है।

नंबर सेव करने की झंझट होगी खत्म

वाट्सऐप के इस फीचर को Android बीटा वर्जन 2.24.13.17 में देखा गया है। बीटा यूजर्स को वाट्सऐप का यह फीचर टेस्टिंग के लिए मिलने लगा है। आने वाले कुछ सप्ताह में इसे अन्य यूजर्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। हालांकि, वाट्सऐप की तरफ से फिलहाल इस फीचर को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। WABetaInfo ने इस फीचर का स्क्रीनशॉट X हैंडल से शेयर किया है।

WABetaInfo द्वारा शेयर किए गए पोस्ट में इन-ऐप डायलर की फोटो देखी जा सकती है। इस फीचर के रोल आउट होने के बाद यूजर को किसी को कॉल करने के लिए उसका नंबर सेव नहीं करना पड़ेगा। बस ऐप में दिए गए डायलर बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद यूजर का नंबर डायल करके ऑडियो या वीडियो कॉलिंग की जा सकेगी। वाट्सऐप का यह फीचर फोन के डायलर की तरह ही काम करेगा।

यूजर इंटरफेस में दिखेगा बदलाव

इसके अलावा WhatsApp में आने वाले कुछ दिनों में कई और नए फीचर्स भी मिल सकते हैं। वाट्सऐप के इन अपकमिंग फीचर को बीटा वर्जन में देखा जा चुका है। हाल ही में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए नया यूजर इंटरफेस टेस्ट किया गया है। इस डिजाइन में यूजर को इन-ऐप में कई तरह के बदलाव देखने को मिलेंगे। साथ ही, स्टेटस प्रिव्यू वाला फीचर भी बीटा वर्जन में देखा जा चुका है।

यह भी पढ़ें - Telecom Act की 10 बड़ी बातें, 26 जून से हो रहा लागू, जानिए किस अपराध के लिए मिलेगी कितनी सजा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement