Monday, July 01, 2024
Advertisement

4 जुलाई के बाद Vi के ये दो सस्ते एनुअल प्लान हो जाएंगे महंगे, अभी कराया रिचार्ज तो होगी भारी बचत

जियो, एरटेल के बाद अब वीआई ने भी अपने रिचार्ज प्लान्स बढ़ा दिए हैं। वीआई के प्लान्स की बढ़ी हुई कीमतें 4 जुलाई से देशभर में लागू होंगी। इन दोनों ही प्लान्स में यूजर्स को लंबी वैलिडिटी के साथ फ्री कॉलिंग और डेटा ऑफर किया जाता है। आप अभी रिचार्ज करा कर अपने पैसे बचा सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 30, 2024 12:42 IST
Mobile Recharge Plans, Prepaid Online Recharge Plan, Airtel's latest prepaid plan, Prepaid Recharge - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वीआई के रिचार्ज प्लान्स होने वाले हैं महंगे।

जियो और एयरटेल के बाद अब वोडाफोन आइडिया ने भी अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दे दिया है। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वीआई ने अपने रिचार्ज प्लान्स की कीमतों को बढ़ा दिया है। जियो और एयरटेल 3 जुलाई से नई कीमतों को लागू करेंगी वहीं वोडाफोन आइडिया 4 जुलाई से रिचार्ज प्लान्स की बदली हुई कीमतों को लागू करेगा। इसका मतलब साफ है कि 4 जुलाई के बाद वीआई यूजर्स की जेब पर एक्स्ट्रा बोझ पड़ने वाला है। 

वीआई ने अपने ग्राहकों की सहूलियत के लिए लिस्ट में एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स ऐड कर रखे हैं। आपको वीआई की लिस्ट में शॉर्ट टर्म से लेकर लॉन्ग टर्म और सस्ते से लेकर महंगे रिचार्ज प्लान्स मिल जाएंगे। हालांकि 4 जुलाई के बाद वीआई के सस्ते रिचार्ज प्लान्स भी महंगे होने जा रहे हैं। हम आपको वीआई के दो ऐसे पॉपुलर रिचार्ज प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें आपको कम दाम में शानदार ऑफर मिलते हैं। 

अगर आप रिचार्ज प्लान के लिए अधिक पैसे खर्च नहीं करना चाहते हैं तो आप 4 जुलाई के से पहले लंबी वैलिडिटी वाला प्लान लेकर पैसे की बचत कर सकते हैं। आइए आपको वीआई के लंबी वैलिडिटी वाले दो सस्ते रिचार्ज प्लान्स के बारे में बताते हैं। 

Vi का 1799 रुपये वाला प्लान

वीआई की लिस्ट में 1799 रुपये का प्लान लिस्टेड है। 4 जुलाई के बाद इस प्लान की कीमत में करीब 200 रुपये की बढ़ोतरी हो जाएगी। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 365 दिन की लंबी वैलिडिटी ऑफर करती है। यह एक अनलिमिटेड कॉलिंग वाला प्लान है इसलिए इसमें यूजर्स को लिमिटेड डेटा मिलता है। प्लान में आपको पूरे साल के लिए सिर्फ 24GB डेटा दिया जाता है। अगर आप 4 जुलाई के बाद प्लान को लेते हैं तो आपको इसके लिए 1999 रुपये खर्च करना पड़ेगा। इसलिए आप कीमते बढ़ने से पहले रिचार्ज करा कर पैसे की बचत कर सकते हैं। 

Vi का 365 दिन वाला दूसरा सप्लान

Vi यूजर्स की जररूत के अनुसार अलग अलग प्लान ऑफर करती है। अगर आपको पूरे साल के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और अधिक डेटा चाहिए तो वीआई के पास इसका ऑप्शन भी है। वीआई की लिस्ट में 2899 रुपये का प्लान मौजूद है। इस प्लान में आपको 365 दिन की लंबी वैलिडिटी के साथ हर दिन 1.5GB डेटा मिलता है। इस तरह आपको पूरे प्लान में 547.5GB डेटा मिल जाता है। 4 जुलाई के बाद इस सस्ते एनुअल प्लान की कीमत 3499 रुपये हो जाएगी। अगर इस तारीख से पहले यह प्लान लेते हैं तो आप 600 रुपये की बचत कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S24 5G की कीमत हुई धड़ाम, अमेजन पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement