Saturday, September 07, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Vodafone Idea ने करोड़ों यूजर्स को दिया दूसरा झटका, इस प्लान से खत्म हो गई बड़ी सुविधा

Vodafone Idea ने करोड़ों यूजर्स को दिया दूसरा झटका, इस प्लान से खत्म हो गई बड़ी सुविधा

वोडाफोन आइडिया ने देशभर के करोड़ों यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। कंपनी ने हाल ही में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज प्लान्स के दाम में बढ़ोतरी की थी। अब कंपनी ने अपने एक पॉपुलर प्लान में मिलने वाले फायदे में बड़ी कटौती कर दी है। आइए आपको इसकी डिटेल जानकारी देते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 18, 2024 14:48 IST
vi postpaid plans, vi postpaid, vi postpaid payment, vi postpaid bill, vodafone idea postpaid plans,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वीआई ने करोड़ों यूजर्स को दिया बड़ा झटका।

प्राइवेट टेलिकॉम कंपनियां लगातार अपने यूजर्स को झटके पे झटका देती जा रही हैं। देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया ने प्राइस हाइक के बाद अब अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक नई मुसीबत खड़ी कर दी है। वीआई ने हाल ही में अपने प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान्स के दाम में बढ़ोतरी की थी लेकिन, अब कंपनी ने अपने प्लान्स से एक और सुविधा को खत्म कर दिया है। 

आपको बता दें कि वीआई ने अपने करोड़ों यूजर्स को झटका देते हुए एक प्लान से अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट्स को पूरी तरह से खत्म कर दिया है। दरअसल वोडाफोन के पोस्टपेड पोर्टफोलियो में 701 रुपये का पॉपुलर प्लान शामिल है। वीआई ने इस प्लान में ग्राहकों को दोहरा झटका दिया है। 

वीआई ने यूजर्स को दिया डबल झटका

वोडाफोन आइडिया ने पहले इस प्लान की कीमत 701 रुपये से बढ़ाकर 751 रुपये की और अब कंपनी ने इसमें मिलने वाले फायदे को भी कम कर दिया है। वीआई के इस प्लान के साथ ग्राहकों को पहले अनलिमिटेड डेटा का फायदा मिलता था। इस ऑफर की वजह से कई सारे पोस्पेड यूजर्स इसे पसंद करते थे लेकिन अब वीआई ने अनलिमिटेड डेटा के फायदे को खत्म कर दिया है। 

200GB तक डेटा रोलओवर की सुविधा

वीआई के पोस्टपेड वाले इस 751 रुपये के प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ 3000 SMS पूरे महीने के लिए मिलते हैं। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 150GB डेटा भी ऑफर करती है। इस प्लान की सबसे बड़ी खास बात यह कि मंथली डेटा बेनिफिट्स के साथ आपको 200GB तक डेटा रोलओवर की सुविधा भी मिलती है। अगर आप इस प्लान को खरीदते हैं तो आप रात 12 बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक फ्री में अनलिमिटेड डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

प्लान में मिलती है फ्री ओटीटी की सुविधा

वोडाफोन आइडिया इस प्लान में ग्राहकों को दूसरे कई सारे बेनिफिट्स भी देता है। पोस्टपेड यूजर्स को इसमें 6 महीने के लिए Amazon Prime का फ्री सब्सक्रिप्शन, 1 साल के लिए Disney Plus Hotstar, SonyLiv Premium TV का फ्री सब्सक्रिप्शन, SunNXT का सब्सक्रिप्शन और इसके साथ ही Swiggy का सब्सक्रिप्शन मिलता है। 

यह भी पढ़ें- BSNL का 105 दिन वाला सबसे सस्ता रिचार्ज प्लान, करोड़ों मोबाइल यूजर्स की दूर हुई परेशानी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement