Sunday, September 22, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Vodafone Idea ने यूजर्स को दिया झटका, इन दो रिचार्ज प्लान्स में वैलिडिटी मिलेगी कम

Vodafone Idea ने यूजर्स को दिया झटका, इन दो रिचार्ज प्लान्स में वैलिडिटी मिलेगी कम

वीआई इस समय करीब 20 करोड़ यूजर्स के साथ देश की तीसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। अगर आप वीआई के यूजर हैं तो आपको झटका लगने वाला है। कंपनी ने अपने दो पॉपुलर प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स की वैलिडिटी में बड़ी कटौती कर दी है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 22, 2024 17:52 IST
Vodafone Idea Vi, Vodafone Idea, Vi, Vodafone Idea Rs 479 validity reduced, Vodafone Idea Rs 666 val- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वोडाफोन आइडिया ने रिचार्ज प्लान्स की वैलिडिटी में की बड़ी कटौती।

वोडाफोन आइडिया भारत की तीसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। Vi के पास इस समय करीब 20 करोड़ यूजर्स मौजूद हैं। वैसे तो कंपनी यूजर बेस बढ़ाने के लिए अक्सर सस्ते और किफायती प्लान्स का ऑफर लेकर आती है लेकिन इस बार वीआई ने यूजर्स को बड़ा झटका दे दिया है। वोडाफोन आइडिया ने अपने दो रिचार्ज प्लान्स की वैलिडिटी को घटा दिया है। 

वीआई ने जुलाई के महीने में रिचार्ज प्लान्स में बढ़ोतरी की थी। कंपनी के इस फैसले के बाद लाखों यूजर्स ने साथ छोड़ दिया है। ऐसे हालात के बीच अब वीआई ने एक चौंकाने वाला फैसला लिया है। Vi ने दो प्रीपेड प्लान्स में मिलने वाली वैलिडिटी को कम कर दिया है। कंपनी ने अब एक नया तरीका अपनाया है जिसमें प्लान की कीमत न बढ़ाकर उसमें मिलने वाली वैलिडिटी को ही कम कर रही है। आइए आपको वीआई के दोनों प्लान्स की डिटेल जानकारी देते हैं। 

Vi का 479 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

वीआई की लिस्ट में 479 रुपये का प्लान एक किफायती प्लान था। इस प्लान में यूजर्स को पहले 56 दिन की वैलिडिटी मिलती थी। लेकिन अब वीआई ने इसे कम कर दिया है। अगर अब आप 479 रुपये का प्लान लेते हैं तो आपको सिर्फ 48 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। इस प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा मिलती है। प्लान में आपको डेली 48 फ्री एसएमएस भी दिए जाते हैं। 

Vi का 666 रुपये का प्लान

Vi अपने ग्राहकों को पहले 666 रुपये के प्लान में पहले 77 दिनों की लंबी वैलिडिटी देता था लेकिन, अब इसमें भी कटौती कर दी गई है। Vi अपने ग्राहकों को इस प्लान में अब सिर्फ 64 दिन की वैलिडिटी दे रहा है। आप पूरी वैलिडिटी के दौरान किसी भी नेटवर्क में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। कंपनी ग्राहकों डेली 1.5GB डेटा ऑफर करती है। इसके साथ ही आपको इसमें डेली 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। 

यह भी पढ़ें- Amazon Great Indian Festival Sale के ऑफर्स हुए लाइव, इन फोन्स पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement