Monday, July 01, 2024
Advertisement

Vivo के फोल्डेबल स्मार्टफोन ने बढ़ा दी Samsung की टेंशन, धांसू फीचर्स के साथ भारत में हुआ लॉन्च

Vivo X Fold 3 Pro भारत में लॉन्च हो गया है। वीवो का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन AI इनेबल्ड फीचर के साथ आता है। इस फोन का सीधा मुकाबला Samsung और OnePlus के फोल्डेबल स्मार्टफोन से होगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 06, 2024 16:24 IST
Vivo X Fold 3 Pro launched in India- India TV Hindi
Image Source : FILE Vivo X Fold 3 Pro launched in India

Vivo ने भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन X Fold 3 Pro लॉन्च कर दिया है। वीवो का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन AI इनेबल्ड फीचर्स के साथ आता है। साथ ही, फोन में कई ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जिसकी वजह से यह Samsung के फोल्डेबल स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देता है। वीवो ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को घरेलू बाजार यानी चीन में अप्रैल के महीने में लॉन्च किया था। भारत में लॉन्च होने के साथ इसकी ग्लोबल एंट्री हुई है। Vivo X Fold 3 Pro में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर, 16GB RAM समेत कई प्रीमियम फीचर्स दिए गए हैं।

Vivo X Fold 3 Pro की कीमत

Vivo X Fold 3 Pro को भारत में एक ही स्टोरेज वेरिएंट 16GB RAM + 512GB में उतारा गया है। फोन की कीमत 1,59,999 रुपये है और इसे एक ही कलर ऑप्शन Celestial Black में खरीद सकते हैं। कंपनी ने अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन को फिलहाल प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध कराया है। इसकी सेल 13 जून को शुरू होगी। यूजर्स इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart के साथ-साथ कंपनी के आधिकारिक स्टोर से प्री-बुक कर पाएंगे।

वीवो अपने इस फोल्डेबल स्मार्टफोन की खरीद पर 15,000 रुपये का बैंक ऑफर दे रहा है। इस फोन को HDFC और SBI कार्ड से खरीदने पर यह ऑफर मिलेगा। इसके अलावा फोन की खरीद पर 10,000 रुपये का एक्सचेंज बोनस ऑफर किया जा रहा है। यही नहीं, कंपनी एक बार फ्री में स्क्रीन रिप्लेसमेंट भी ऑफर कर रही है। इस फोन के साथ यूजर्स को 24 महीने के लिए नो-कॉस्ट EMI भी ऑफर किया जा रहा है। इसके अलावा फोन की खरीद पर वीवो का 5,999 रुपये वाला वायरलेस चार्जर भी फ्री में मिलेगा।

Vivo X Fold 3 Pro के फीचर्स

वीवो का यह स्मार्टफोन 8.03 इंच के 2K E7 AMOLED फोल्डेबल डिस्प्ले के साथ आता है। फोन का डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और 4,500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस को सपोर्ट करता है। इसके अलावा फोन के डिस्प्ले में डॉल्वी विजन और HDR10 का भी सपोर्ट मिलेगा। वहीं, इस फोन में 6.53 इंच का FHD+ AMOLED सेकेंडरी डिस्प्ले भी मिलता है। इसका सेकेंडरी डिस्प्ले भी 120Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है।

Vivo का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर पर काम करता है, जिसके साथ 16GB RAM और 512GB UFS 4.0 स्टोरेज मिलता है। इस फोन में फोल्डेबल स्क्रीन को कार्बन फाइबर हिंज पर फिट किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस फोन की हिंज को 12 साल तक डेली 100 बार फोल्ड किया जा सकता है। इसके अलावा इसके फ्रंट में ग्लास फाइबर का इस्तेमाल किया गया है और यह एल्युमीनियम अलॉय पर काम करता है।

वीवो के फोल्डेबल स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलेगा। इसमें 50MP का मेन कैमरा दिया गया है, जो OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर को सपोर्ट करता है। इसमें 64MP का टेलीफोटो सेंसर और 50MP का अल्ट्रा वाइड सेंसर दिया गया है। फोन की कवर स्क्रीन पर 32MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है। इस फोन में भी Zeiss ऑप्टिक्स का इस्तेमाल किया गया है और यह डेडिकेटेड V3 इमेजिंग चिप के साथ आता है।

Vivo X Fold 3 Pro में 5,700mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ 100W वायर्ड और 50W वायरलेस फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा। फोन में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.4, NFC, GPS जैसे फीचर्स दिए गए हैं। वीवो का यह फोल्डेबल स्मार्टफोन Samsung के अलावा OnePlus और Tecno के फोल्डेबल स्मार्टफोन को टक्कर दे सकता है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement