Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Google Maps में आए दो कमाल के फीचर्स, अब वन क्लिक में होगी रिपोर्ट

Google Maps में आए दो कमाल के फीचर्स, अब वन क्लिक में होगी रिपोर्ट

अगर आप गूगल मैप का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। गूगल अपने करोड़ों यूजर्स की सहूलियत के लिए समय समय पर नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब गूगल ने मैप्स में दो कमाल के फीचर्स को जोड़ा है। लेटेस्ट फीचर्स ड्राइविंग के दौरान आपको बड़ी मदद करने वाले हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 02, 2024 11:57 IST
Google Maps, new feature of google Maps, update, Waze app, android, iOS, Google Maps New Features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल ने मैप्स में जोड़े दो धांसू फीचर्स।

टेक जायंट गूगल अपने यूजर्स को कई तरह की सर्विसेस देता है इन्हीं में से एक सर्विस है गूगल मैप्स की। दुनियाभर में करोड़ों लोग हर दिन गूगल मैप्स का इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि गूगल यूजर्स की सहूलियत और सुविधा के लिए मैप्स पर नए नए फीचर्स को जोड़ता रहता है। हाल ही में गूगल ने अपने मैप्स में दो धमाकेदार फीचर्स को ऐडऑन किया है। 

आपको बता दें कि गूगल ने गूगल मैप्स और Waze ऐप्स को को बड़ा अपडेट दिया है। इसमें सबसे बड़ा अपडेट यह है कि गूगल Waze में मिलने वाली सुविधाओं को सीधे मैप्स में जोड़ेगा। यूजर्स को अब गूगल मैप्स में किसी सड़क के बंद होने, निर्माण कार्य होने, स्पीड कैमरा की मौजूदगी या फिर रास्ते में पुलिस की मौजूदगी होने पर स्क्रीन में बड़े आइकन मिलेंगे। 

खास बटन होगी रिपोर्ट

गूगल मैप्स में लेटेस्ट अपडेट के बाद अब यूजर्स को एक यूनिक बटन मिलने जा रहा है। इस बटन पर टैप करके यूजर्स आसानी से रिपोर्टिंग कर पाएंगे। इस बटन के जरिए यूजर्स ड्राइविंग के दौरान आने वाली किसी समस्या के बारे में तुरंत रिपोर्ट सबमिट कर पाएंगे। इतना ही नहीं उस रूट से गुजरने वाले दूसरे ड्राइवर्स एक टैप से सामने होने वाले खतरे के बारे में तुरंत अलर्ट मिल जाएगा। गूगल मैप या यह फीचर एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही यूजर्स को मिलेगा। 

डेस्टिनेशन में पहुंचने में होगी मदद

गूगल जल्द ही मैप में एक नया फीचर देने जा रहा है जिससे आपको अपने डेस्टिनेशन तक पहुंचने में आसानी होगी। जल्द ही मैप्स में गूगल उस बिल्डिंग को हाइलाइट करेगा जिसमें आप रहते हैं। इतना ही नहीं साथ में आपको अपने आस पास के क्षेत्र के पार्किंग एरिया और एंट्री गेट को भी मार्क करेगा। इससे आप बिना बार बार सर्च किए हुए आसानी से अपने क्षेत्र में पहुंच पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Instagram से कमेंट और कैप्शन कॉपी करना चाहते हैं? एंड्रॉयड और iOS यूजर्स फॉलों करें ये ट्रिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement