Thursday, July 04, 2024
Advertisement

पूरी तरह से खत्म हुआ Twitter का वजूद, मस्क ने वेबसाइट पर किया सबसे बड़ा बदलाव

एलन मस्क ने ट्विटर खरीदने के बाद से इसमें कई सारे छोटे-बड़े बदलाव किए हैं। अब मस्क ने इस माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म में एक ऐसा बदलाव किया है जिससे ट्विटर का वजूद पूरी तरह से खत्म हो गया है। मस्क के इस कदम से ट्विटर की पहचान पूरी तरह से खत्म हो गई है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 17, 2024 20:20 IST
Elon Musk, Twitter, Twitter url changed, Twitter url changed today, Twitter url changed today elon m- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो एलन मस्क के एक कदम ने खत्म कर दिया ट्विटर का वजूद।

एलन मस्क ने जब से ट्विटर को खरीदा है तब से व इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म में अनगिनत बदलाव कर चुके हैं। अब एलन मस्क ने एक्स प्लेटफॉर्म में एक ऐसा बदलाव किया है जिससे ट्विटर का वजूद अब पूरी तरह से खत्म हो चुका है। एलन मस्क ने अब लंबे समय बाद वेबसाइट का URL बदल दिया है। 

आपको बता दें कि अभी तक अगर आप एक्स की ऑफिशियल वेबसाइट को विजिट करते थे तो उसमें Twitter.com आता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब आपको इसकी वेबसाइट पर x.com देखने को मिलेगा। एक्स की वेबसाइट पर हुए इस बदलाव की जानकारी खुद एलन मस्क ने दी है। 

मस्क ने ट्वीट करके दी जानकारी

वेबसाइट के यूआरएल में बदलाव के साथ कंपनी ने कहा कि हम URL में बदलाव कर रहे हैं लेकिन इससे आपके डेटा और और प्राइवेसी पर किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं देखने को मिलेगा। प्राइवेसी रिलेटेड सभी फीचर्स पहले की ही तरह काम करते रहेंगे। कंपनी ने अपने यूजर्स के लिए एक लिंक भी शेयर किया है जिससे वे प्रॉवेसी पॉलिसी को चेक कर सकते हैं। 

ऐप खरीदने के बाद हुए कई बदलाव

अगर आपको मालूम नहीं है तो बता दें कि एलन मस्क ने 2022 ट्विटर को 44 अरब डॉलर में खरीदा था। ट्विटर का मालिक बनने के साथ ही उन्होंने नाम बदले के साथ ही कई बड़े बदलाव किए थे। उन्होंने इसका पॉपुलर साइन नीली चिड़िया को हटाकर X कर दिया था। ट्विटर की ऑनरशिप आने के बाद मस्क ने इसमें ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस की भी शुरुआत की थी।

यह भी पढ़ें- 4 जून के बाद से काम नहीं करेगा Google Pay, ऐप इस्तेमाल करने वाले जान लें जरूरी बात

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement