Monday, September 30, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Spotify यूज करने में अभी भी आ रही दिक्कत? कंपनी ने दिया सॉल्यूशन

Spotify यूज करने में अभी भी आ रही दिक्कत? कंपनी ने दिया सॉल्यूशन

Spotify म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप की सर्विस दोबारा बहाल हो गई है। 3 घंटे के लंबे आउटेज के दौरान यूजर्स को ऐप में लॉग-इन करने से लेकर म्यूजिक प्ले करने में दिक्कत आ रही थी।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 30, 2024 13:01 IST
Spotify Music Streaming App Outage- India TV Hindi
Image Source : FILE Spotify Music Streaming App Outage

Spotify Outage: लोकप्रिय म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप स्पॉटिफाई की सर्विस डाउन होने की वजह से दुनियाभर के हजारों यूजर्स परेशान हो गए। Apple Music को टक्कर देने वाले इस ऐप की सर्विस 3 घंटे के बाद रिस्टोर हो गई है। 29 सितंबर की देर रात ऐप की सर्विस डाउन होने के बाद हजारों यूजर्स ने इसे रिपोर्ट किया था। यूजर्स Spotify ऐप में लॉन्ग-इन नहीं कर पा रहे थे। साथ ही, यूजर्स अपने पसंदीदा गाने प्ले नहीं कर पा रहे थे।

Downdetector.com के मुताबिक, रविवार की देर रात 40 हजार से ज्यादा यूजर्स ने म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप में लॉग-इन करने और इसे इस्तेमाल करने को लेकर शिकायत की थी। यूजर्स केवल हाल में प्ले किए गए कॉन्टेंट ही एक्सेस कर पा रहे थे। वे न तो कोई नया म्यूजिक सर्च कर पा रहे थे और न ही ऐप में लॉग-इन कर पा रहे थे।

कंपनी ने दिया सॉल्यूशन

कंपनी ने अपने X हैंडल से ऐप की सर्विस रिस्टोर करने को लेकर पोस्ट किया है। कंपनी ने अपने पोस्ट में कहा है कि अब सबकुछ सही है, अगर आपको कोई दिक्कत आ रही है तो हमारे कस्टमर केयर से संपर्क करें। अगर, आपको भी म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने में दिक्कत आ रही है, तो आप आधिकारिक कस्टमर केयर से संपर्क कर सकते हैं।

रिपोर्ट की मानें तो म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के ऐप के साथ-साथ वेबसाइट में भी यूजर्स को अपने पसंदीदा गाने सर्च करने में दिक्कत आ रही थी। वेब यूजर्स को इस प्लेटफॉर्म पर सॉन्ग स्ट्रीम करने में दिक्कत आ रही थी। गाने लोड होने में ऐप में दिक्कत आ रही थी। Apple Music, Amazon Music जैसे दिग्गज प्रीमियम म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म को Spotify कड़ी टक्कर दे रहा है। स्ट्रीमिंग सर्विस में आई दिक्कत से यूजर्स कम हो सकते हैं।

जोड़े नए AI टूल्स

Spotify ने हाल ही में अपने म्यूजिक प्लेटफॉर्म के लिए AI टूल जोड़े हैं। यूजर्स के लिए ऐप में कई AI फीचर्स जोड़े गए हैं, जो प्लेलिस्ट को मैनेज करने में यूजर्स को सहायता करते हैं। इसके अलावा ये AI टूल्स यूजर्स को उनके मूड के हिसाब से सॉन्ग भी सजेस्ट कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें - TRAI ने चला बड़ा दांव, बिना नेटवर्क के भी होगी कॉलिंग, जानें सरकार का पूरा प्लान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement