Tuesday, September 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung ने लॉन्च किया सस्ता बजट स्मार्टफोन Galaxy A06, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

Samsung ने लॉन्च किया सस्ता बजट स्मार्टफोन Galaxy A06, कम कीमत में मिलेंगे धांसू फीचर्स

सैमसंक का स्मार्टफोन पसंद करने वालों के लिए अच्छी खबर है। सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए चुपचाप एक नया स्मार्टफोन पेश कर दिया है। सैमसंग ने बजट सेगमेंट में Galaxy A06 को लॉन्च किया है। इस फोन में कम कीमत में ग्राहकों को दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 17, 2024 15:29 IST
samsung galaxy a06,samsung galaxy a06 price, samsung galaxy a06 specifications- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग ने बाजार में पेश किया नया धांसू स्मार्टफोन।

साउथ कोरिया की दिग्गज कंपनी सैमसंग के फैंस के लिए अच्छी खबर है। सैमसंग ने अपने ग्राहकों के लिए बिना शोर शराबे के चुपचाप मार्केट में एक सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च कर दिया है। सैमसंग के इस लेटेस्ट लॉन्च स्मार्टफोन का नाम Samsung Galaxy A06 है। अगर आप कम कीमत में एक लेटेस्ट स्मार्टफोन लेना चाहते हैं तो आपके लिए Samsung Galaxy A06 एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। 

सैमसंग ने इससे पहले मार्केट में Galaxy A05 को लॉन्च किया था। अब इसके सक्सेसर के तौर पर Galaxy A06 को पेश किया गया है। इस स्मार्टफोन में कंपनी ने 6.7 इंच की दमदार स्मूथ डिस्प्ले दी है। इसमें ग्राहकों को 4GB रैम और 6GB रैम के दो ऑप्शन मिलते हैं। आइए आपको इस नए स्मार्टफोन के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

बाजार में आया धांसू स्मार्टफोन

सैमसंग ने Galaxy A06 को फिलहाल अभी वियतनाम के मार्केट में पेश किया है। भारत में जिस तरह से सैमसंग के स्मार्टफोन्स का क्रेज है उससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही इसे भारतीय मार्केट में भी पेश कर सकती है। वियतनाम के मार्केट में कंपनी ने इसे VND 3,190,000 यानी करीब 10,000 रुपये की कीमत में पेश किया है। इसका बेस वेरिएंट 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ पेश किया है। इस स्मार्टफोन की सेल अगले सप्ताह शुरू होगी। 

सैमसंग अपने ग्राहकों के लिए लॉन्च ऑफर भी पेश किया है। जो ग्राहक Galaxy A06 को 22 अगस्त से 30 सितंबर के  बीच में ऑर्डर करेंगे उन्हें स्मार्टफोन के साथ में 25W का फास्ट चार्जर फ्री मिलेगा। 

Samsung Galaxy A06 specifications

Samsung Galaxy A06 में कंपनी ने 6.7 इंच का बड़ा डिस्प्ले है। इसके डिस्प्ले में 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करता है। सैमसंग ने इस फोन में Key Island फीचर भी दिया है। यह फीचर कंपनी के ए सीरीज के फोन में देखने को मिलता है। Samsung Galaxy A06 के राइट स्पाइन पर एक आईलैंड दिया गया है जिसमें वॉल्यूम रॉकर और फिंगरप्रिंट स्कैनर का फीचर दिया गया है। 

Samsung Galaxy A06 में हाई स्पीड परफॉर्मेंस के लिए कंपनी ने MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया है। इसमें ग्राहकों को 4GB रैम और 6GB रैम के दो ऑप्शन मिलते हैं। 4GB वाले में आपको 64GB स्टोरेज जबकि 6GB वाले मॉडल में आपको 128GB स्टोरेज मिलती है। फोन में रियर पैनल में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है जिसका प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का है। यह स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 के साथ रन करता है। इसमें 5000mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो कि 25W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

यह भी पढ़ें- BSNL Offer: सिर्फ 6 रुपये डेली खर्च करके मिलेगा 2GB डेटा, बार-बार रिचार्ज की टेंशन भी हुई खत्म

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement