Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Samsung फैंस के लिए बुरी खबर, इस सीरीज के स्मार्टफोन्स में नहीं मिलेंगे Galaxy AI फीचर्स

अगर आपके सैमसंग का स्मार्टफोन है और आप गैलेक्सी एआई फीचर का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। सैमसंग ने अपने कुछ स्मार्टफोन्स यूजर्स को बड़ा झटका दिया है। सैमसंग की तरफ से ऐलान किया गयाहै कि कुछ फोन्स में गैलेक्सी एआई फीचर्स नहीं दिए जाएंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 12, 2024 6:30 IST
samsung galaxy ai features, these samsung phone get limited ai features, samsung phones- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग के पुराने स्मार्टफोन सीरीज में नहीं मिलेंगे एआई फीचर्स।

सैमसंग ने इस साल की शुरुआत में बाजार में अपनी प्रीमियम सीरीज Samsung Galaxy S24 को लॉन्च किया था। Galaxy S24 को लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने Galaxy AI और UI 6.1 को लॉन्च किया था। सैमसंग की तरफ से बाद में यह ऐलान किया गया था कि कंपनी जल्द ही पुराने स्मार्टफोन्स में भी गैलेक्सी एआई फीचर्स को देगी। लेकिन अब सैमसंग फैंस के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। 

आपको बता दें कि सैमसंग की तरफ से पिछले महीने यह ऐलान किया गया था कि मई महीने की शुरुआत में Galaxy S22 Series, Galaxy S23 Series, Galaxy Z fold, Galazy Z Flip 4 और इसके साथ Tab S8 में गैलेक्सी एआई फीचर्स दिए जा रहे हैं। सैमसंग ने यूएस में इसकी शुरुआत भी कर दी है। कंपनी ने यूएस में एस22 सीरीज और कुछ दूसरे डिवाइस के लिए Galaxy AI फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर दिया है। 

सैमसंग ने यूजर्स को दिया बड़ा झटका

Galaxy AI फीचर को लेकर अब एक बड़ी अपडेट सामने आई है जिससे सैमसंग फैंस को थोड़ा निराशा हो सकती है। अगर आपके पास सैमसंग के पुराने S सीरीज का कोई फोन है और आप AI फीचर्स का इंतजार कर रहे थे तो आपको झटका लगने वाला है। 

दरसअसल सैमसंग की तरफ से घोषणा की गई है कि Samsung Galxy S21 सीरीज के फोन्स में नोट असिस्ट, जेनेरेटिव एडिट, लाइव ट्रांसलेट, ब्राउजिंग असिस्ट जैसे Galaxi AI फीचर्स नहीं मिलेंगे। वहीं ये सभी फीचर्स Galaxy S22, Galaxy S23 और Galaxy S24 सीरीज के सभी फोन्स में उपलब्ध होंगे। 

इन सीरीज में नहीं मिलेंगे एआई फीचर्स

हालांकि Galaxy S21 सीरीज के फोन्स रखने वाले यूजर्स के लिए थोड़ी राहत की बात यह है कि उन्हें सर्किल टू सर्च और चैट असिस्टेंट फीचर रोलआउट किया जाएगा। सैमसंग की तरफ से कहा गया है कि नए सॉफ्टवेयर अपडेट के साथ Galaxy S21, Galaxy Z Flip 3 और Galaxy Z fold 3 में यूजर्स को सिर्फ सर्किल टू सर्च और चैट असिस्ट का फीचर ही मिलेगा। आपको बता दें कि सर्किल टू सर्च फीचर की मदद से आप स्क्रीन पर दिख रहे किसी भी फोटो पर सर्किल बनाकर उसके बारे में जानकारी हासिल कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- 10 हजार रुपये से कम कीमत पर मिल रहा है 108MP कैमरे वाला फोन, चूके तो दोबारा नहीं मिलेगा ऐसा मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement