Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग कंफर्म, FCC पर सामने आए फीचर्स

Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग कंफर्म, FCC पर सामने आए फीचर्स

Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग में अब ज्यादा समय नहीं रहा है। सैमसंग के इस फोन को हाल ही में FCC सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट किया गया है। फोन के कई फीचर्स भी लिस्टिंग में सामने आए हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 26, 2024 17:59 IST
Samsung Galaxy S24 FE- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung Galaxy S24 FE

Samsung Galaxy S24 FE की लॉन्चिंग को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन का यह मिड बजट फ्लैगशिप स्मार्टफोन जल्द मार्केट में दस्तक देने को तैयार है। पिछल कुछ समय से इस फोन से जुड़े लीक रिपोर्ट्स सामने आ रहे हैं। दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन कंपनी का यह फोन साल की शुरुआत में लॉन्च हुई Galaxy S24 सीरीज का टियर डाउन मॉडल है। इसका लुक और डिजाइन Galaxy S24, Galaxy S24+ की तरह होगा।

FCC पर हुआ लिस्ट

सैमसंग के इस स्मार्टफोन को फिलहाल FCC पर लिस्ट किया गया है। इससे पहले भी यह फोन कई और सर्टिफिकेशन साइट्स पर पहले भी लिस्ट किया जा चुका है। 91Mobiles की रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग के इस फोन को FCC पर मॉडल नंबर SM-S721B/DS के नाम से देखा गया है। इसके अलावा फोन का सपोर्ट पेज भी लाइव हुआ है, जिसमें फोन का यही मॉडल नंबर लिस्ट किया गया है।

FCC लिस्टिंग के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में Wi-Fi6, Bluetooth 5.3, NFC, वायरलेस चार्जिंग और GNSS जैसे सपोर्ट मिलेंगे। इसके अलावा यह फोन 25W चार्जिंग फीचर को सपोर्ट करेगा। FCC से पहले सैमसंग का यह फोन Bluetooh SIG सर्टिफिकेशन और Geekbench डेटाबेस में भी देखा जा चुका है।

मिलेंगे ये फीचर्स!

Galaxy S24 FE में 6.7 इंच का FHD+ डिस्प्ले मिल सकता है, जो 120Hz रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करेगा। यह फोन भी इस सीरीज के अन्य मॉडल की तरह Exynos 2400 चिपसेट के साथ आ सकता है। फोन में 8GB RAM और 256GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट दिया जा सकता है। दक्षिण कोरियाई कंपनी के इस फोन में 4,565mAh की बैटरी दी जा सकती है, जिसके साथ वायरलेस और वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट दिया जाएगा।

Galaxy S24 FE के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिल सकता है। फोन में 50MP का मेन कैमरा मिलेगा, जिसके साथ 8MP का टेलीफोटो लेंस दिया जाएगा, जो 3x ऑप्टिकल जूम को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा फोन में 12MP का अल्ट्रा वाइड कैमरा मिल सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 10MP का कैमरा मिलेगा। यह फोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6 पर काम करेगा। इसमें Galaxy S24 सीरीज के अन्य फोन की तरह Galaxy AI फीचर मिल सकता है।

यह भी पढ़ें - WhatsApp, Telegram पर बंद होगी फ्री कॉलिंग? DoT के फैसले से टेलीकॉम कंपनियां हैरान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement