Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung Galaxy S23 या फिर Galaxy S23 FE? कौन है ज्यादा बेहतर, Sale में खरीदने से पहले कर लें कंफर्म

Samsung Galaxy S23 या फिर Galaxy S23 FE? कौन है ज्यादा बेहतर, Sale में खरीदने से पहले कर लें कंफर्म

Samsung Galaxy S23 और Galaxy S23 FE में इस समय अमेजन और फ्लिपकार्ट की सेल में हैवी डिस्काउंट दिया जा रहा है। दोनों ही स्मार्टफोन्स फ्लैगशिप लेवल के स्मार्टफोन्स हैं। दोनों ही स्मार्टफोन्स लगभग एक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। आइए आपको बताते हैं कि दोनों स्मार्टफोन्स में मुख्य अंतर क्या है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 06, 2024 15:53 IST
Samsung Galaxy S23 vs S23 FE, Samsung Galaxy S23, Samsung Galaxy S23 Price Drop, Samsung Galaxy S23 - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो सैमसंग के दोनों फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में दमदार फीचर्स मिलते हैं।

त्यौहारों का सीजन चल रहा है और इस मौके पर ग्राहको लुभाने के लिए ऑनलाइन से लेकर ऑफलाइन मार्केट में धमाकेदार डिस्काउंट ऑफर दिया है। जब भी फेस्टिव सीजन के साथ डिस्काउंट ऑफर का सीजन आता है तो सबसे ज्यादा खरीदारी स्मार्टफोन्स की ही होती है। ऑनलाइन मार्केट में स्मार्टफोन्स के इतने सारे ऑप्शन होते हैं एक अच्छा स्मार्टफोन तलाशना बहुत ही मुश्किल होता है। अगर आप एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आज की खबर आपके काम की होने होने वाली है। 

सैमसंग अपने फैंस और ग्राहकों को कई तरह के स्मार्टफोन्स ऑफर करता है। कंपनी के पास सस्ते और महंगे दोनों ही तरह के एक से बढ़कर एक फोन्स मौजूद हैं। ऐसे में जब कोई नया स्मार्टफोन लेना होता है तो बड़ा कंफ्यूजन होता है। सेल ऑफर में Samsung Galaxy S23 और Samsung Galaxy S23 FE पर धमाकेदार डिस्काउंट चल रहा है। दोनों ही स्मार्टफोन्स फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स लेकिन ग्राहकों में इस बात को लेकर काफी डाउट है कि आखिर कौन का स्मार्टफोन बेस्ट है। 

अगर आप भी नहीं डिसाइट कर पा रहे हैं कि Samsung Galaxy S23 लेना चाहिए या फिर Samsung Galaxy S23 FE की तरफ जाना चाहिए तो आइए हम आपको दोंनो स्मार्टफोन के बारे में डिटेल जानकारी देते हैं। 

Samsung Galaxy S23 VS Galaxy S23 FE का डिजाइन 

दोनों ही स्मार्टफोन प्रीमियम और स्टाइलिश डिजाइन के साथ आते हैं। दोनों ही फोन्स में आपको एल्यूमिनियम फ्रेम के साथ ग्लास पैनल मिलता है। इसके साथ ही Galaxy S23 और Galaxy S23 FE में कंपनी ने IP68 की रेटिंग दी है जिससे इन्हें पानी में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। Galaxy S23 के फ्रेम में आपको पॉलिश फिनिश मिलती है जबकि वहीं Galaxy S23 FE में आपको ज्यादातर मैट फिनिश मिलती है। दोनों ही वेरिएंट में आपको कई सारे कलर ऑप्शन भी मिलते हैं। Galaxy S23 आपको ज्यादा लाइटवेट लगेगा। 

Samsung Galaxy S23 के फीचर्स

Galaxy S23 5G स्मार्टफोन में आपको 6.1 इंच की Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलती है। इसकी डिस्प्ले में आपको 120Hz, HDR10+ और 1750 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलती है। डिस्प्ले को सुरक्षित रखने के लिए इसमें आपको Gorilla Glass Victus 2 की प्रोटेक्शन दी गई है। आउट ऑफ द बॉक्स यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर रन करता है जिसे आप अपग्रेड कर सकते हैं। 

परफॉर्मेंस के लिए Samsung Galaxy S23में कंपनी ने पॉवरफुल Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर इस्तेमाल किया है। इसमें आपको 8GB रैम के साथ 512GB की स्टोरेज दी गई है। इसमें 128GB से ऊपर के वेरिएंट पर UFS 4.0 का सपोर्ट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस स्मार्टफोन के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। इसमें आपको 50+10+12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा मिलता है। इसमें आपको 3900mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जो कि 25W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। 

Samsung Galaxy S23 FE की खूबियां

Galaxy S23 FE में आपको 6.4 इंच की डिस्प्ले दी गई है जिसमें 1080 x 2340 पिक्सल का रेजोल्यूशन दिया गया है। इसमें आपको 120Hz का रिफ्रेश रेट, HDR10+ और 1450 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस मिलती है। इसमें आपको Corning Gorilla Glass 5 की प्रोटेक्शन दी गई है। आउट ऑफ द बॉक्स यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 13 पर रन करता है जिसे आप अपडेट्स के जरिए अपग्रेड कर सकते हैं। 

सैमसंग ने इस स्मार्टफोन Snapdragon 8 Gen 1 प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा इसमें आपको 8GB तक की रैम और सिर्फ 256GB तक की स्टोरेज ऑप्शन मिलती है। फोटोग्राफी के लिए यह स्मार्टफोन भी ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आता है। इसमें आपको 50+8+12 मेगापिक्सल का सेंसर मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए इसे 4500mAh की बैटरी से लैस किया गया है। इसमें भी आपको 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। 

यह भी पढ़ें- BBD Sale Last Day Offer: iPhone 13 256GB और 512GB पर आई तगड़ी डील, झूम उठे बॉयर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement