Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung ने समझ लिया यूजर्स का मूड, 8000 से कम में लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन

Samsung ने समझ लिया यूजर्स का मूड, 8000 से कम में लॉन्च किया धांसू स्मार्टफोन

Samsung ने भारत में एक और सस्ता स्मार्टफोन Galaxy M05 लॉन्च किया है। सैमसंग का यह फोन 8,000 रुपये से कम में आता है और इसमें 50MP कैमरा, 5000mAh की बैटरी जैसे धांसू फीचर्स भी दिए गए हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 13, 2024 9:44 IST
Samsung Galaxy A05- India TV Hindi
Image Source : SAMSUNG MOBILE INDIA Samsung Galaxy A05

Samsung के मोबाइल पिछले दो दशक से भारतीय बाजार पर राज कर रहे हैं। फीचर फोन हो या फोल्डेबल स्मार्टफोन, सैमसंग ने हर कैटेगरी के यूजर्स के लिए मोबाइल फोन बाजार में उतारे हैं। हालांकि, पिछले कुछ समय से सैमसंग की पकड़ भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कमजोर हो गई है। कभी देश की नंबर-1 मोबाइल फोन ब्रांड रहने वाली कंपनी अब तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। चीनी कंपनियों ने सैमसंग के मार्केट शेयर में सेंध लगा दी है। कंपनी ने यूजर्स के मूड को समझते हुए बजट प्राइस में तगड़ा फोन लॉन्च कर दिया है।

Samsung Galaxy M05 की कीमत

Samsung का यह फोन Galaxy M सीरीज में पेश किया है। कंपनी ने अपने इस स्मार्टफोन Galaxy M05 के नाम से उतारा है, जिसमें 50MP कैमरा, 5000mAh की दमदार बैटरी जैसे तगड़े फीचर्स मिलते हैं। Samsung Galaxy M05 को भारत में केवल एक ही स्टोरेज वेरिएंट 4GB RAM + 64GB में लॉन्च किया गया है। इस फोन की कीमत 7,999 रुपये है। इसे Mint Green कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। कंपनी ने इसे ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon पर लिस्ट किया है। साथ ही, यह फोन कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन और ऑफलाइन चैनल पर उपलब्ध होगा।

Samsung Galaxy M05

Image Source : FILE
Samsung Galaxy M05

Samsung Galaxy M05 के फीचर्स

सैमसंग के इस सस्ते स्मार्टफोन में 6.7 इंच का HD+ LCD डिस्प्ले मिलता है। कंपनी ने इसमें ट्रेडिशनल वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन दिया है। यह फोन MediaTek Helio G85 प्रोसेसर पर काम करता है, जिसके साथ 4GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। फोन की स्टोरेज को माइक्रोएडी कार्ड के जरिए 1TB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। यह फोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6.0 पर काम करता है।

Samsung Galaxy M05

Image Source : FILE
Samsung Galaxy M05

Galaxy M05 के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का मेन कैमरा दिया गया है, जिसके साथ 2MP का डेप्थ सेंसर मिलता है। इसमें सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए 8MP का कैमरा दिया गया है। यह फोन साइड माउंटेड फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर, 3.5mm ऑडियो जैक जैसे फीचर्स से लैस है। फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 25W USB Type C वायर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलेगा।

यह भी पढ़ें - BSNL के इस प्लान ने निकाली Airtel, Jio की हेकड़ी, कम खर्च में 82 दिन एक्टिव रहेगा सिम

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement