Wednesday, October 02, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Samsung ला रहा Galaxy A सीरीज में तगड़ा फोन, गीकबेंच पर हुआ लिस्ट, जानें फीचर्स

Samsung ला रहा Galaxy A सीरीज में तगड़ा फोन, गीकबेंच पर हुआ लिस्ट, जानें फीचर्स

Samsung जल्द Galaxy A सीरीज में एक और तगड़ा फोन लॉन्च कर सकता है। सैमसंग का यह फोन सर्टिफिकेशन साइट Geekbench पर देखा गया है। फोन में नया Exynos 1580 प्रोसेसर दिया जा सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 02, 2024 22:59 IST
Samsung- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung

Samsung Galaxy A सीरीज में एक और तगड़ा स्मार्टफोन जल्द लॉन्च होने वाला है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने साल की शुरुआत में Galaxy A55 5G को लॉन्च किया था। अब इसके अगले मॉडल यानी Galaxy A56 को जल्द लॉन्च किए जाने की संभावना है। सैमसंग के इस मिड बजट फोन को सर्टिफिकेशन साइट गीकबेंच पर देखा गया है। सैमसंग का यह फोन Santa कोडनेम के साथ सर्टिफिकेशन साइट पर देखा गया है।

Geekbench पर हुआ लिस्ट

कंपनी अपने इस फोन को पिछले कुछ सप्ताह से टेस्ट कर रही है। गीकबेंच लिस्टिंग के मुताबिक, सैमसंग के इस फोन में Exynos 1580 चिपसेट का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह एक नया प्रोसेसर है, जो ऑक्टाकोर प्रोसेसिंग टेक्नोलॉजी पर काम करता है। यह प्रोसेसर Qualcomm Snapdragon 888 के समकक्ष है, जिसकी वजह से यूजर्स को मल्टी-टास्किंग में फ्लैगशिप एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

सैमसंग के इस मिड बजट फोन को गीकबेंच पर सिंगल कोर में 1341 स्कोर मिला है। वहीं, मल्टी-कोर में इसका स्कोर 3836 रहा है। यह फोन Android 15 पर काम करेगा। इससे पहले भी इस फोन को जुलाई में मॉडल नंबर S5E9955 के नाम से लिस्ट किया गया जा चुका है। सैमसंग का यह फोन भारत समेत ग्लोबल मार्केट में पेश किया जा सकता है।

Galaxy S24 FE हुआ लॉन्च

Samsung ने हाल ही में Galaxy S24 FE फ्लैगशिप स्मार्टफोन को ग्लोबली लॉन्च किया है। सैमसंग का यह फोन 59,999 रुपये की शुरुआती कीमत में आता है और AI फीचर से लैस है। कंपनी ने इसमें Exynos 2400e प्रोसेसर का इस्तेमाल किया है। फोन में 6.7 इंच का FHD+ Dynamic AMOLED 2X डिस्प्ले मिलता है। फोन का डिस्प्ले 1900 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस और 120Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। डिस्प्ले की प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास Victus का सपोर्ट फ्रंट और बैक पैनल में मिलता है।

यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6.0 पर काम करता है। इस फोन के बैक में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 50MP का मेन वाइड एंगल कैमरा मिलेगा। इसके साथ 12MP का अल्ट्रा वाइड और 8MP का टेलीफोटो कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 10MP का कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें - iPhone यूजर्स हुए परेशान! iOS 18 अपडेट के बाद फोन में आई बड़ी दिक्कत

Latest Tech News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement