Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. मार्केट में कम हो रही हिस्सेदारी ने बढ़ाई Samsung की टेंशन, जल्द लॉन्च करेगा सस्ता स्मार्टफोन

मार्केट में कम हो रही हिस्सेदारी ने बढ़ाई Samsung की टेंशन, जल्द लॉन्च करेगा सस्ता स्मार्टफोन

Samsung जल्द ही भारतीय बाजार में एक और सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च करने वाला है। हाल में आई IDC की रिपोर्ट ने दक्षिण कोरियाई ब्रांड की टेंशन बढ़ा दी है। कंपनी का भारतीय बाजार में हिस्सेदारी धीरे-धीरे कम होती जा रही है, जिसकी वजह से कंपनी जल्द ही कई और सस्ते फोन लॉन्च कर सकती है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 14, 2024 18:45 IST
Samsung Galaxy A06- India TV Hindi
Image Source : FILE Samsung Galaxy A06

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में कम हो रहे कद ने दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung की टेंशन बढ़ा दी है। कभी नंबर 1 तो कभी नंबर 2 पर विराजमान रहने वाली कंपनी की भारतीय बाजार में अब महज 12.9 प्रतिशत की हिस्सेदारी रह गई है। चीनी कंपनियों ने सैमसंग के मार्केट में बड़ी सेंध लगाई है। दक्षिण कोरियाई कंपनी ने अपनी स्तिथि को फिर से मजबूत करने के लिए कमर कस लिया है। कंपनी जल्द ही भारत में लो बजट वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है।

जल्द लॉन्च होगा सस्ता फोन

Samsung के इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन को हाल ही में ऑनलाइन स्पॉट किया गया है। साथ ही, फोन के मुख्य फीचर्स भी सामने आए हैं। Galaxy A06 के नाम से सैमसंग के इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया जाएगा। भारतीय टिप्स्टर सुधांशू ने सैमसंग के इस एंट्री लेवल फोन की डिटेल्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर शेयर की है। इस फोन को जल्द ही यूरोपीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। फोन की कीमत भी ऑनलाइन लीक हुई है। इसके बाद इसे भारत समेत अन्य मार्केट में पेश किया जा सकता है।

मिलेंगे ये फीचर्स

Samsung Galaxy A06 में 6.7 इंच का LCD डिस्प्ले मिल सकता है, जो HD+ रेजलूशन को सपोर्ट करेगा। इस सस्ते स्मार्टफोन में ट्रेडिशनल वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला डिस्प्ले दिया जाएगा। इस फोन को कंपनी MediaTek के एंट्री लेवल ऑक्टाकोर प्रोसेसर Helio G85 के साथ लॉन्च कर सकती है। फोन में 4GB RAM और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड किया जा सकता है।

सैमंसग का यह फोन 5,000mAh की दमदार बैटरी और 25W USB Type C चार्जिंग फीचर को सपोर्ट कर सकता है। इसमें सिक्योरिटी के लिए साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। Galaxy A06 में कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, Wi-Fi, Bluetooth आदि का सपोर्ट दिया जाएगा।

इस फोन के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिल सकता है। फोन में 50MP का मेन ऑटोफोकस लेंस और 2MP का डेप्थ कैमरा दिया जा सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस फोन में 8MP का कैमरा मिलेगा। यह स्मार्टफोन Android 14 पर बेस्ड OneUI 6.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। सैमसंग का यह फोन 15,000 रुपये की प्राइस रेंज में आ सकता है।

यह भी पढ़ें - UPI पेमेंट के लिए बदलने वाले हैं नियम? NPCI ने की खास तैयारी, नहीं चलेगी ऐप्स की मनमानी

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement