Friday, October 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Jio के 'इंटेलिजेंट शॉपिंग कार्ट' ने कराई मौज, खरीदारी के बाद बिल के लिए लाइन में लगने की नहीं पडे़गी जरूरत

Jio के 'इंटेलिजेंट शॉपिंग कार्ट' ने कराई मौज, खरीदारी के बाद बिल के लिए लाइन में लगने की नहीं पडे़गी जरूरत

Reliance Jio हमेशा ही अपने यूजर्स की सहूलियत का ध्यान रखता है। जियो की तरफ से अब एक ऐसा प्रोडक्ट पेश किया गया है जो आपको काफी राहत देने वाला है। जियो ऐसी सुविधा लाने जा रहा है जिसमें आपको माल में खरीदारी के बाद बिल के लिए लंबी-लंबी लाइन में लगने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 18, 2024 14:14 IST
IMC 2024, jio, jio news, Jio Offer, Intelligent Shopping Cart, What is jio Intelligent Shopping Cart- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो ने खरीदारी करने वाले लोगों की करा दी मौज।

jio Ai Shopping Cart: फेस्टिव सीजन में दिवाली से पहले मुकेश अंबानी ने करोड़ों लोगों को एक बड़ा तोहफा दे दिया है। देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी जियो की तरफ से अब कुछ ऐसा काम किया गया है जिसने फेस्टिव सीजन में खरीदारी करने वालों की मौज करा दी है। अगर आप भी अभी तक फेस्टिव सीजन में शॉपिंग के दौरान बिल के लिए लंबी लगने वाली लाइन को लेकर टेंशन में थे तो अब आपकी परेशानी खत्म होने वाली है।  जियो की तरफ से ऐसी सर्विस को पेश किया गया है जिससे आपके बिना लाइन में लगे ही बिल जनरेट हो जाएगा और आपका समय भी बचेगा। 

आपको बता दें कि हाल ही में हुए इंडिया मोबाइल कांग्रेस में जियो की तरफ से एक ऐसी कमाल की टेक्नोलॉजी पेश की गई है जो शापिंग के दौरान खरीदने वाले सामान का आटोमैटिकली बिल जनरेट कर देगी। इस खरीदारी करने वाले लोगों को अपने सामान के बिल के लिए लंबी लाइन में नहीं लगना पड़ेगा। आइए आपको जियो की इस नई टेक्नोलॉजी के बारे में बताते हैं। 

खरीदारी के समय बचेगा समय

बता दें कि जियो की तरफ से नागरिकों को सहूलियत देने के लिए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स से लैस एक इंटेलिजेंट शॉपिंग कॉर्ट पेश किया गया है। जियो का यह Ai Shopping Cart आपका काफी सारा समय बचाने वाला है। जियो का यह Ai Shopping Cart यानी एक ऐसा ट्रॉली है जिसमें आप सामान डालेंगे उसका बिल अपने आप ही जनरेट हो जाएगा। 

अपने आप जनरेट होगा बिल

कंपनी के इसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इसका इस्तेमाल करना बेहद आसान है। यह Ai Shopping Cart सीधे बिलिंग डेस्क से जुड़ा होगा। ऐसे में जब आपको कोई सामान इस कार्ट में डालते हैं तो कार्ट में लगे हुए आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कैमरे उस प्रोडक्ट को स्कैन करके उसकी डिटेल बिलिंग डेस्क को भेज देंगे। 

जियो के इस Ai Shopping Cart की सबसे बड़ी खास बात यह है कि अगर कोई व्यक्ति किसी प्रोडक्ट को कार्ट में डाल देता है लेकिन बाद में उसे नहीं खरीदता या फिर उसे कार्ट से बाहर निकाल देता है तो उसका प्राइस बिल से तुरंत कट जाएगा। सबसे लास्ट में जब आप बिलिंग डेस्क पर पहुंचेंगे तो वहां पर आपके कार्ट में बने क्यूआर कोड को स्कैन करके कुछ ही सेकंड में बिल दे दिया जाएगा। 

आपको बता दें कि रिलायंस जियो अभी इस Ai Shopping Cart का इस्तेमाल प्रोजेक्ट के रूप में कर रही है। कंपनी अभी इसे हैदराबाद और मुंबई के कुछ रिटेल स्टोर्स पर यूज कर रही है। जल्द ही इसे देश के बाकी शहरों में भी सर्विस के लिए लाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें- 6 हजार रुपये से कम में मिल रहा है सैमसंग का धांसू फोन, Flipkart दे रहा है धमाकेदार डिस्काउंट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement