Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Jio के पास हैं 899 और 999 रुपये के दो धांसू प्लान, नया रिचार्ज लेने से पहले देख लें इसके फायदे

Jio के पास हैं 899 और 999 रुपये के दो धांसू प्लान, नया रिचार्ज लेने से पहले देख लें इसके फायदे

रिलायंस जियो के पास अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। जियो ने ग्राहकों की टेंशन कम करने के लिए हाल ही में लिस्ट में दो जबरदस्त रिचार्ज प्लान्स ऐड किए हैं। जियो के इन दोनों प्लान्स की सबसे खास बात यह है कि इसमें यूजर्स को 98 दिन तक की लंबी वैलिडिटी मिलती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 04, 2024 12:17 IST
Jio Recharge Plan, Jio Rs 999 Plan, Jio Rs 899 Plan, Jio Plan, Jio recharge, जियो प्लान, जियो रिचार्- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो अपने करोड़ों ग्राहकों के लिए लाया सस्ते रिचार्ज प्लान।

रिलायंस जियो के पास टेलीकॉम सेक्टर में सबसे ज्यादा ग्राहक हैं। जियो के पास ग्राहक भी सबसे ज्यादा हैं और ग्राहकों  के लिए रिचार्ज प्लान्स के ऑप्शन भी सबसे ज्यादा हैं। शायद ही कोई दूसरी ऐसी कंपनी है जिसके पास मोबाइल रिचार्ज के ऑप्शन जियो के बराबर होंगे। स्मार्टफोन और इंटरनेट की पहुंच बढ़ने के बाद जरूरतें भी अलग अलग हो चुकी हैं। इसलिए  जियो की तरफ से रिचार्ज प्लान्स को कई सारी कैटेगरी में पेश किया गया है। हाल ही में जियो ने अपने पोर्टफोलियो में दो तगड़े प्लान्स शामिल किए हैं। 

जियो ने जुलाई के महीने में रिचार्ज प्लान्स के दाम में बड़ी बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद ग्राहकों को अब अधिक पैसे देने पड़ रहे थे। लेकिन, अब जियो ने अपने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दे दी है। कंपनी अपने पोर्टफोलियो में दो ऐसे रिचार्ज प्लान्स ऐड किए हैं जिसमें करीब 100 दिन की लंबी वैलिडिटी मिलती है। आप सस्ते प्लान में अधिक दिनों तक फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि जियो की तरफ से लिस्ट में 899 रुपये और 999 रुपये के दो प्लान जोड़े हैं। ये दोनों ही प्लान्स इस समय जमकर पॉपुलर हो रहे हैं। आइए आपको इसमें मिलने वाले ऑफर्स के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Jio का 899 रुपये वाला प्लान

जियो अपने 49 करोड़ ग्राहकों को 899 रुपये के प्लान में 90 दिनों की लंबी वैलिडिटी देता है। इस तरह जियो का यह प्लान एक बार में ही आपको कई महीने के लिए रिचार्ज के झंझट से फ्री कर देता है। इस प्लान में आपको डेली 2GB हाई स्पीड इंटरनेट की सुविधा मिलती है। मतलब आप 90 दिन में 180GB डेटा इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी ग्राहकों को इसमें 20GB डेटा एक्स्ट्रा भी दे रही है। मतलब आपको पूरी वैलिडिटी के लिए कुल 200GB डेटा मिल जाता है। इसके साथ ही आपको हर दिन फ्री में 100 एसएमएस भी दिए जाते हैं। प्लान में आपको अनलिमिटेड 5G डेटा एक्सेस की भी सुविधा मिलती है। इस प्लान में आपको जियो सिनेमा और जियो टीवी का भी फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाता है। 

Jio का 999 रुपये का प्लान

महंगे रिचार्ज प्लान्स और शॉर्ट वैलिडिटी से राहत देने के लिए जियो ने लिस्ट में 899 रुपये के प्लान के साथ-साथ 999रुपये का प्लान भी ऐड किया है। इस प्लान में भी आपको 98 दिनों की लंबी वैलिडिटी मिलती है। आप 98 दिन तक किसी भी नेटवर्क में अनलिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। प्लान के दूसरे बेनिफिट्स की बात करें तो इसमें आपको डेली 2GB डेटा मिलता है। मतलब पूरी वैलिडिटी के दौरान आप कुल 196GB डेटा इस्तेमाल कर पाएंगे। जियो का यह प्लान भी अनलिमिटेड ट्रू 5G डेटा के साथ आता है। 

कौन सा प्लान ज्यादा फायदेमंद

रिलायंस जियो के दोनों रिचार्ज प्लान्स काफी समान बेनिफिट्स के साथ आते हैं। 899 रुपये वाले प्लान में  ग्राहकों को 90 दिनों की वैधता मिलती है जिसमें कुल 200GB डेटा ऑफर किया जाता है, जबकि 999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 98 दिनों की वैलिडिटी मिलती है और इसमें 196GB डेटा मिलता है। अगर आप 100 रुपये अधिक खर्च करते हैं तो आपको 999 रुपये वाले प्लान अधिक दिन चलेगा। हालांकि आपको इसमें 4GB डेटा कम मिलेगा। वहीं दूसरी तरफ, 899 रुपये वाले प्लान में 20GB डेटा एक्स्ट्रा दिया जाता है। इस हिसाब से अगर आपको अधिक डेटा चाहिए तो आप इस प्लान की तरफ जा सकते हैं। 

यह भी पढ़ें- WhatsApp में अब कोई Miss नहीं करेगा आपका स्टेटस, आ गया अब तक का सबसे तगड़ा फीचर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement