Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. RIL AGM 2024 में बोले मुकेश अंबानी- Jio ने भारत को 5G Dark से 5G Bright में ट्रांसफॉर्म करने का काम किया

RIL AGM 2024 में बोले मुकेश अंबानी- Jio ने भारत को 5G Dark से 5G Bright में ट्रांसफॉर्म करने का काम किया

आज 29 अगस्त को रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल मीटिंग आयोजित हुई। यह कंपनी की 47वीं जनरल मीटिंग थी। मीटिंग की शुरुआत में कंपनी के चेयरमेन मुकेश अंबानी ने लोगों को संबोधित किया। उन्होंने जियो डेटा को लेकर कई सारी बातें कहीं। उन्होंने कहा कि हम वैल्यूड कस्टमर्स के आभारी हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: August 29, 2024 14:49 IST
RelianceAGM, RIL AGM, Reliance AGM, Reliance 47th AGM, Mukesh Ambani, Reliance Industries AGM 2024- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रिलायंस इंडस्ट्रीज की एनुअल मीटिंग में मुकेश अंबानी ने लोगों को संबोधित किया।

Reliance Industries AGM 2024: मुकेश अंबानी के नेतृत्व वाली देश की दिग्गज कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज की आज 47वी एनुअल बैठक (47th Annual General meeting ) आयोजित हुई। बैठक शुरू होने से पहले ही इस पर देश दुनिया की नजर टिकी हुईं थी। पहले से ही यह माना जा रहा था कि इस साल AGM मीटिंग में मुकेश अंबानी कुछ बड़े ऐलान कर सकते हैं। कार्यक्रम की शुरुआत में लोगों को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस एक डीप टेक कंपनी है। 

मुकेश अंबानी ने बताया कि जियो इस समय दुनिया की सबसे बड़ी डेटा कंपनी है और उसके पास 30 मिलियन घरेलू ग्राहक मौजूद है। उन्होंने बताया कि इस समय जियो के पास 49 करोड़ ग्राहक हैं और हर ग्राहक एवरेज मंथली 30GB डेटा इस्तेमाल कर रहा है। उन्होंने बताया कि जियो के होम कस्टमर की संख्या 3 करोड़ पहुंच चुकी है। 

डेटा प्राइस ग्लोबल एवरेज का एक चौथाई

RIL AGM 2024 में मुकेश अंबानी ने डेटा प्राइस को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि इस समय जो डेटा प्राइस है वह ग्लोबल एवरेज का करीब एक चौथाई है जबकि विकसित देशों में डेटा प्राइस का 10 प्रतिशत है। उन्होंने कहा कि हम वैल्यूड कस्टमर्स के बेहद आभारी हैं। 

दिग्गज बिजनेसमेन मुकेश अंबानी ने कहा कि हमने पिछले साल जियो ट्रू 5G को रोलआउट किया था जो अब देश के कोने-कोने में पहुंच चुका है। उन्होंने कहा कि जियो ने भारत को 5G Dark से 5G Bright में कनवर्ट करने का काम किया है। उन्होंने बताया कि 5G स्टैंडअलोन टेक्नोलॉजी के साथ सबसे तेज रफ्तार से 5G नेटवर्क उपलब्ध कराने वाली जियो दुनिया की पहली कंपनी है। उन्होंने बताया कि देश के आधे में आधे 2G ग्राहक 4G नेटवर्क में स्विच कर चुके हैं। 

यह भी पढ़ें-  iPhone 16 सीरीज में होंगे ये पांच बड़े बदलाव, लॉन्च से पहले जान लें इसमें मिलने वाले मेजर अपडेट्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement