Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Redmi ने निकाली सबकी हेकड़ी, 7000 रुपये से कम में लॉन्च किया धांसू फीचर्स वाला फोन

Redmi ने निकाली सबकी हेकड़ी, 7000 रुपये से कम में लॉन्च किया धांसू फीचर्स वाला फोन

Redmi A3x भारत में लॉन्च हो गया है। रेडमी का यह सस्ता फोन 7,000 रुपये से कम कीमत में उतारा गया है। फोन में 5000mAh की दमदार बैटरी जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह फोन Realme, Infinix, Lava, Itel जैसे ब्रांड के सस्ते फोन के लिए चुनौती पेश करेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: August 16, 2024 16:43 IST
Redmi A3x- India TV Hindi
Image Source : FILE Redmi A3x

Redmi ने भारतीय बाजार में एक और सस्ता स्मार्टफोन लॉन्च किया है। रेडमी का यह स्मार्टफोन खास तौर पर एंट्री लेवल यूजर्स के लिए हैं। हाल ही में आई IDC की रिपोर्ट के मुताबिक, Xiaomi Redmi का मार्केट शेयर भारत में कम हो रहा है। कंपनी अपने घटते मार्केट बेस को देखते हुए 10 हजार से कम प्राइस रेंज में यह स्मार्टफोन लॉन्च किया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा यूनिट्स बेचे जा सके। Redmi का यह स्मार्टफोन हाल में लॉन्च हुए Realme C63 को टक्कर देगा।

Redmi A3x की कीमत

Redmi A3x को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट्स- 3GB RAM + 64GB और 4GB RAM + 128GB में लॉन्च किया गया है। इस फोन की शुरुआती कीमत 6,999 रुपये है। वहीं, इसका टॉप वेरिएंट 7,999 रुपये में आता है। रेडमी के इस फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और कंपनी की आधिकारिक ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर के जरिए बेचा जाएगा। इस फोन को चार कलर ऑप्शन - Midnight Black, Ocean Green, Olive Green और Starry White में खरीद सकते हैं।

Redmi A3x के फीचर्स

Redmi के इस सस्ते फोन में 6.71 इंच का बड़ा डिस्प्ले है, जो HD+ यानी 720 x 1650 पिक्सल रेजलूशन को सपोर्ट करता है। फोन के डिस्प्ले में वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाली LCD स्क्रीन दी गई है, जो 90Hz हाई रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है। साथ ही, यह फोन 500 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस फीचर को सपोर्ट करता है। इसके प्रोटेक्शन के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास मिलता है।

यह बजट स्मार्टफोन Unisoc T603 पर काम करता है। इसमें 4GB RAM और 128GB तक इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए एक्सपेंड कर सकते हैं। रेडमी के इस फोन में Android 14 पर बेस्ड HyperOS का सपोर्ट मिलेगा। फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 10W वायर्ड USB Type C चार्जिंग फीचर मिलेगा।

Redmi A3x के बैक में डुअल कैमरा सेटअप मिलता है। फोन में 8MP का मेन और 2MP का सेकेंडरी कैमरा मिलता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस बजट स्मार्टफोन में 5MP का कैमरा मिलेगा।

यह भी पढ़ें - 10 सितंबर को आएगी नई iPhone 16 Series? मिलेंगे ये 5 बड़े अपग्रेड्स

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement