Wednesday, October 23, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Redmi 4A की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, मार्केट में आएगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

Redmi 4A की कीमत लॉन्च से पहले हुई लीक, मार्केट में आएगा सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

शाओमी बहुत जल्द अपने ग्राहकों के लिए एक नया 5G स्मार्टफोन पेश करने वाली है। कंपनी ने IMC 2024 के दौरान Redmi 4A को पेश किया था। लॉन्च होने के बाद यह मार्केट में सबसे सस्ता 5G फोन हो सकता है। अगर आप भी इसका इंतजार कर रहे हैं तो बता दें कि लॉन्च से पहले ही इसकी कीमत का खुलासा हो गया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 23, 2024 8:02 IST
Redmi 4A, Redmi 4A 5G, Redmi 4A 5G Price, Redmi 4A Price, Redmi 4A features, Redmi 4A Specs- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो शाओमी ला रहा है नया स्मार्टफोन।

स्मार्टफोन के बाजार में आए दिन नए-नए स्मार्टफोन्स लॉन्च होत रहते हैं। आज के समय में स्मार्टफोन्स के इतने ज्यादा ऑप्शन्स मौजूद हो चुके हैं कि अगर एक नया फोन लेना हो तो अच्छा ऑप्शन तलाशना बेहद मुश्किल भरा हो जाता है। अगर आप एक सस्ता 5G स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। हाल ही में शाओमी ने इंडिया मोबाइल कांग्रेस इवेंट के दौरान अपना Redmi 4A 5G स्मार्टफोन पेश किया था। अब मार्केट में आने से पहले ही इसकी कीमत लीक हो चुकी है। 

Redmi 4A शाओमी का लेटेस्ट 5G स्मार्टफोन है जिसे कंपनी बजट सेगमेंट में पेश कर सकती है। पहले से ही माना जा रहा था कि इस स्मार्टफोन को कंपनी 10 हजार रुपये की कीमत में पेश कर सकती है लेकिन अब इसकी कीमत भी सामने आ चुकी है। लेटेस्ट लीक रिपोर्ट के मुताबिक यह स्मार्टफोन पिछले साल मार्केट में लॉन्च हुए Redmi A3 4G की तुलना में थोड़ा सा महंगा हो सकता है। 

Redmi 4A 5G की संभावित कीमत

अगर आप कम दाम में ऐसा 5G स्मार्टफोन तलाश रहे है जिसमें आपको डीसेंट फीचर्स के साथ साथ एक अच्छा कैमरा सेटअप और मजबूत बिल्ड क्वालिटी वाला फोन मिल जाए तो यह रेडमी का नया फोन आपके लिए परफेक्ट हो सकता है। पॉपुलर वेबसाइट Smartprix की लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक शाओमी इस स्मार्टफोन को 8,499 रुपये शुरुआती कीमत पर लॉन्च क सकती है। 

यह प्राइस इसके 4GB रैम और 128GB वेरिएंट की हो सकती है। आपको बता दें कि शाओमी ने पिछले साल redmi A3 4G को 3GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ लॉन्च किया था। इसकी कीमत 7,299 रुपये थी। वहीं इसके अपर वेरिएंट जो कि 4GB रैम के साथ आता है उसकी कीमत 8,299 रुपये थी। ऐसे में Redmi 4A की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है। 

Redmi 4A 5G के फीचर्स

Redmi 4A के अगर कुछ फीचर्स की बात करें तो यह फोन 6.7 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ आता है। स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए डिस्प्ले में 90hz का रिफ्रेश रेट दिया गया है। इसके अलावा फोन में Snapdragon 4s Gen 2  प्रोसेसर दिया गया है। इसमें आपको 4GB की रैम के साथ 128GB की स्टोरेज दी गई है। स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- X में आया Radar टूल, Elon Musk ने इन यूजर्स का काम कर दिया आसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement