Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Realme ने भारतीय बाजार में उतारा धांसू टैबलेट, 8300mAh बैटरी के साथ मिलेगी दमदार डिस्प्ले

Realme ने भारतीय बाजार में उतारा धांसू टैबलेट, 8300mAh बैटरी के साथ मिलेगी दमदार डिस्प्ले

मार्केट में टैबलेट के कई सारे ऑप्शन मौजूद है। अगर आप एक सस्ते टैबलेट की तलाश में तो आपके लिए गुड न्यूज है। स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने भारतीय बाजार में अपना नया टैबलेट Realme Pad 2 lite को लॉन्च कर दिया है। इस टैबलेट को आप मिड रेंज स्मार्टफोन की कीमत पर खरीद सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: September 13, 2024 16:43 IST
Realme Pad 2 lite launched, Realme Pad 2 lite price in India, Realme Pad 2 lite features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो रियलमी ने बाजार में पेश किया नया धांसू टैबलेट।

अगर आप गेमिंग या फिर एंटरटेनमेंट के लिए एक टैबलेट खरीदने की प्लानिंग कर रहे तों आपके लिए गुड न्यूज है। दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी रियलमी ने भारतीय बाजार में अपने ग्राहकों के लिए एक नया दमदार टैबलेट लॉन्च कर दिया है। कंपनी का नया डिवाइस Realme Pad 2 Lite है। आपको लैग फ्री परफॉर्मेंस मिले इसके लिए इसमें कंपनी ने MediaTek Helio G99 चिपसेट दिया है। 

अगर आपका बजट लिमिटेड है और आप कम रेंज का टैबलेट तलाश रहे हैं तो आपके लिए Realme Pad 2 lite एक परफेक्ट डिवाइस हो सकता है। इस सस्ते टैबलेट में आपको वर्चुअल रैम का भी ऑप्शन दिया गया है जिससे आप अधिक से अधिक टैब को ओपन करके अपने काम को आसान बना सकते हैं। आइए आपको इस लेटेस्ट टैबलेट के बारे में डिटेल से बताते हैं।

Realme Pad 2 lite के फीचर्स

Realme Pad 2 lite में रियलमी ने 10.5 इंच की एलसीडी डिस्प्ले दी है।  स्मूथ परफॉर्मेंस के लिए इसमें आपको इसके डिस्प्ले में 90Hz का रिफ्रेश रेट मिलता है। डिस्प्ले में 450 निट्स की पीक ब्राइटनेस दी गई है। कंपनी के मुताबिक इसके डिस्प्ले में UV किरणें काफी कम निकलती हैं जिससे आप आपको इसे इस्तेमाल करते समय आंखों में किसी तरह की दिक्कत नहीं होने वाली है। 

इस टैबलेट में MediaTek Helio G99 ऑक्टा कोर प्रोसेसर दिया गया है। इसमें  Arm Mali-G57 MC2 का सपोर्ट मिलता है। यह टैबलेट एंड्रॉयड 15 बेस्ड Realme UI 5.0 पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इस टैबलेट के रियर में ग्राहकों को 8MP का कैमरा मिलता है। इसके कैमरे से आप एचडी क्वालिटी में वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इस टैबलेट में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलता है। 

आपको बता दें कि Realme Pad 2 lite में आपको 8GB तक की रैम का सपोर्ट मिलता है। इसके साथ ही इसमें आपको वर्चुअल रैम का भी फीचर मिलता है। इस डिवाइस में कंपनी ने इसमें 128GB की स्टोरेज उपलब्ध कराई है। इसकी स्टोरेज को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। एंटरटेनमेंट को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने इसमें 8300mAh की बड़ी बैटरी दी है जो कि इसे 15W की फास्ट चार्जिंग से चार्ज कर सकेंगे। 

Realme Pad 2 lite की भारत में कीमत 

आपको बता दें कि रियलमी ने Realme Pad 2 lite को दो वेरिएंट के साथ मार्केट में पेश किया है। इसका पहला वेरिएंट 4GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। इसका दूसरा वेरिएंट 8GB रैम और 128GB स्टोरेज के साथ आता है। बेस वेरिएंट को खरीदने के लिए आपको 14,599 रुपये खर्च करने पड़ेंगे जबकि वहीं अपर वेरिएंट के लिए आपको 16,999 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। इसमें आपको Space Grey और Nebula Purple दो कलर ऑप्शन मिलेंगे। इसे जल्द ही आप ई-कॉर्मस वेबसाइट फ्लिपकार्ट से खरीद सकेंगे। 

यह भी पढ़ें- मोबाइल में ना आए नेटवर्क तो तुरंत करें ये काम, BSNL, Jio-Airtel यूजर्स के लिए कारगर है ट्रिक

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement