Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

Realme ने iPhone की तरह दिखने वाला सस्ता फोन भारत में किया लॉन्च, मिलेंगे जबरदस्त AI फीचर्स

Realme C63 को कंपनी ने भारत में लॉन्च कर दिया है। रियलमी का यह सस्ता फोन देखने में iPhone की तरह लगता है और इसमें कई AI फीचर्स दिए गए हैं। रियलमी का यह फोन अगले कुछ दिनों में सेल के लिए उपलब्ध होगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 01, 2024 19:05 IST
Realme C63- India TV Hindi
Image Source : FILE Realme C63

रियलमी ने पिछले दिनों IP54 रेटिंग वाले सस्ते स्मार्टफोन Realme C61 को भारत में लॉन्च किया था। अब कंपनी ने इस सीरीज में एक और स्मार्टफोन Realme C63 को भारतीय बाजार में पेश किया है। रियलमी का यह फोन देखने में iPhone 15 Pro की तरह लगता है। यही नहीं, रियलमी के इस सस्ते स्मार्टफोन में प्रीमियम वीगन लेदर फिनिशिंग मिलेगी। इसके अलावा फोन में AI बेस्ड फीचर्स भी दिए गए हैं। रियलमी का यह सस्ता फोन आने वाले कुछ दिनों में सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।

कितनी है कीमत?

Realme C63 को कंपनी ने एक ही स्टोरेज वेरिएंट 4GB RAM + 128GB में पेश किया है। फोन की कीमत 8,999 रुपये है और इसकी सेल रियलमी की आधिकारिक वेबसाइट के साथ-साथ ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर आयोजित की जाएगी। कंपनी के इस सस्ते फोन की पहली सेल 3 जुलाई दिन के 12 बजे की जाएगी। इसे दो कलर ऑप्शन- जेड ग्रीन और लेदर ब्लू में खरीद सकेंगे।

Realme C63 के फीचर्स

  1. Realme के इस सस्ते फोन में 6.74 इच का HD+ डिस्प्ले मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट फीचर को सपोर्ट करता है।
  2. फोन में Unisoc T612 ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है, जिसके साथ 4GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज का सपोर्ट मिलेगा। फोन की रैम को वर्चुअली एक्सपेंड कर सकेंगे।
  3. रियलमी का यह सस्ता स्मार्टफोन भी IP54 रेटेड है यानी पानी में भींगने या धूल-मिट्टी पड़ने पर यह खराब नहीं होगा।
  4. Realme C63 में AI फीचर मिलेगा, जिसमें यूजर्स को एयर जेस्टर शामिल है। यूजर्स बिना फोन को छुए ही ऑपरेट कर सकेंगे। इसके अलावा रेन वाटर स्मार्ट टच फीचर भी दिया गया है।
  5. Realme के इस सस्ते फोन में 5000mAh की बैटरी के साथ 45W USB Type C फास्ट चार्जिंग फीचर मिलेगा।
  6. फोन के बैक में डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें 50MP का मेन और एक AI कैमरा दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8MP का कैमरा दिया गया है।
  7. Realme C63 में Android 14 पर बेस्ड कस्टमाइज्ड UI दिया गया है।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement