Sunday, September 15, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Realme ला रहा 120x जूम कैमरा वाला एक और धांसू फोन, भारत में इस दिन होगा लॉन्च

Realme ला रहा 120x जूम कैमरा वाला एक और धांसू फोन, भारत में इस दिन होगा लॉन्च

Realme 13 Pro Series की लॉन्च डेट कंपनी ने कंफर्म कर दी है। साल की शुरुआत में लॉन्च हुई Realme 12 Pro सीरीज की तरह ही यह सीरीज भी दमदार कैमरा के साथ आएगी। इसमें 120x सुपरजूम और AI कैमरा फीचर्स दिए जाएंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: July 15, 2024 16:19 IST
Realme 13 Pro Series- India TV Hindi
Image Source : REALME INDIA Realme 13 Pro Series

Realme इस महीने भारत में एक और दमदार फोन लॉन्च करने वाला है। रियलमी का यह फोन NEXT AI और अल्ट्रा क्लियर कैमरा जैसे फीचर्स के साथ आएगा। Realme 12 Pro सीरीज के इस अपग्रेडेड सीरीज में भी 120x सुपरजूम वाला कैमरा मिल सकता है। कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट कंफर्म कर दी है। साथ ही, इसके कुछ फीचर्स भी रिवील किए हैं। रियलमी का यह फोन भी सर्कुलर रियर कैमरा डिजाइन के साथ आएगा। इसे अलावा यह दुनिया का पहला फोन होगा, जिसमें Sony LYT-701 कैमरा सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

Realme 13 Pro सीरीज की लॉन्च डेट

रियलमी ने अपने आधिकारिक X हैंडल से Realme 13 Pro सीरीज की लॉन्च डेट कंफर्म की है। इस सीरीज में Realme 13 Pro और Realme 13 Pro+ फोन लॉन्च किए जाएंगे। कंपनी इस सीरीज को भारत में 30 जुलाई को लॉन्च करेगी। फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। यह सीरीज दो कलर ऑप्शन- Monet Gold और  Monet Purple में आएगी। कंपनी ने इस सीरीज के लिए बनाए गए माइक्रो पेज पर फोन के कलर वेरिएंट्स और कई फीचर्स को कंफर्म किया है।

रियलमी की इस सीरीज में दुनिया का पहला Sony LYT 701 सेंसर मिलेगा। इसके अलावा इस फोन में Sony LYT 600 पेरीस्कोप कैमरा भी मिलेगा। इसमें AI कैमरा सिस्टम HyperImage+ फीचर दिया जाएगा, जो फोन से ली गई तस्वीर को इन्हांस करेगा। AI Ultra clearity, AI Smart Removal और AI Group Photo Enhancement जैसे फीचर्स भी दिए जाएंगे।

मिलेंगे ये फीचर्स!

रियलमी की यह सीरीज 120Hz हाई रिफ्रेश रेट वाले 3D कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले के साथ आ सकती है। फोन के प्रोसेसर से लेकर कैमरा फीचर्स तक में कई हार्डवेयर अपग्रेड्स देखने को मिलेंगे। हालांकि, इस सीरीज में वीगन लेदर फिनिश वाला डिजाइन देखने को नहीं मिलेगा।

इस सीरीज के बैक में 50MP का Sony LYT-701 प्राइमरी कैमरा मिलेगा, जो OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्टेब्लाइजेशन फीचर को सपोर्ट करेगा। इसके अलावा फोन में 50MP का Sony LYT 600 पेरीस्कोप कैमरा मिलेगा, जो 3x ऑप्टिकल जूम और 120x डिजिटल जूम को सपोर्ट कर सकता है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 32MP का कैमरा मिल सकता है। रियलमी की यह सीरीज 5000mAh की बैटरी और 80W SuperVOOC फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स को सपोर्ट कर सकती है।

यह भी पढ़ें - iQOO ने Redmi, Realme को दी खुली चुनौती, 10 हजार में लॉन्च किया जबरदस्त फीचर्स वाला 5G स्मार्टफोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement