Monday, July 01, 2024
Advertisement

POCO के इस लेटेस्ट फोन में मिलेंगे Samsung और Google जैसे AI फीचर्स, कई काम होंगे आसान

POCO F6 5G गेमिंग स्मार्टफोन में 6 नए AI फीचर्स जुड़ गए हैं। ये फीचर्स यूजर्स के कई काम को आसान बना देंगे। Samsung और Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन की तरह ही यूजर्स इस फोन में इमेज के बैकग्राउंड को बदलने के अलावा कई काम कर सकेंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 12, 2024 17:37 IST
POCO F6 5G- India TV Hindi
Image Source : FILE POCO F6 5G

POCO F6 5G को पिछले दिनों भारत में लॉन्च किया गया है। पोको का यह स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर के साथ भारत में लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। इस प्रोसेसर की खास बात यह है कि यह Snapdragon 8 Gen 3 वाले आर्किटक्चर पर बना है और AI फीचर्स को सपोर्ट करता है। पोको ने अपने इस मिड बजट स्मार्टफोन के लिए भी कई AI फीचर्स जारी किए हैं। ये फीचर्स Samsung और Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन में मिलने वाले फीचर्स जैसे ही हैं, जो यूजर्स के कई काम को आसान बना देंगे।

मिलेंगे ये AI फीचर्स

POCO F6 5G यूजर्स को मुख्य तौर पर ये 6 AI फीचर्स मिलेंगे, जिनमें AI इमेज एक्सपेंशन से लेकर AI कंट्रोल तक शामिल हैं। आइए, जानते हैं पोको के फोन में मिलने वाले AI फीचर्स के बारे में...

AI Image Expansion: पोको के इस फोन में मिलने वाला यह फीचर फोन से क्लिक की गई फोटो के बैकग्राउंड को एक्सपेंड कर सकता है। इस फीचर के जरिए फोटो के बैकग्राउंड इमेज को अपने हिसाब एडजस्ट किया जा सकेगा यानी फोटो क्लिक करने के बाद उसमें अगर बैकग्राउंड की चीजों को सही करना होगा, तो उसके लिए मैनुअल एडिटिंग की जरूरत नहीं होगी। यूजर्स अपने फोन से ही यह सब कर पाएंगे।

AI Magic Eraser Pro: यह फीचर यूजर्स द्वारा क्लिक की गई तस्वीर के बैकग्राउंड से अनवांटेड ऑब्जेक्ट हटाने का काम करता है। अगर, आपके द्वारा फोटो क्लिक करते समय बैकग्राउंड में कोई ऑब्जेक्ट आ गया, तो आप इस टूल की मदद से उसे हटा सकेंगे।

AI Bokeh: फोन के कैमरे में मिलने वाला यह फीचर रीयल टाइम में पिक्चर की बैकग्राउंड को ब्लर कर देता है। इसकी वजह से फोन से ली जाने वाली तस्वीरें प्रोफेशनल लगेगी। यूजर्स इस इफेक्ट को फोटो क्लिक करने के बाद भी लगा सकते हैं। यानी आप इस टूल के जरिए फोन की गैलरी में मौजूद फोटो के बैकग्राउंड को भी ब्लर कर सकेंगे।

AI Performance Scheduling: यह AI फीचर फोन में रियल टाइम फ्रेम स्टेब्लाइजेशन के काम आता है। खास तौर पर गेम खेलते समय यह स्मूद एक्सपीरियंर देगा।

AI Control: पोको के फोन में मिलने वाला यह AI फीचर टच इंटेंशन, वेकअप स्पीड, टच ऑपरेशन रिस्पॉन्स को ऑटोमैटिकली एडजस्ट करने के लिए है। इन 6 AI फीचर्स के जुड़ने से POCO F6 5G गेमिंग स्मार्टफोन में यूजर्स के कई काम आसान हो जाएंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement