Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Pixel 8 Pro से कितना अलग है नया नवेला Google Pixel 9 Pro, खरीदने से जान लें पूरी डिटेल

Pixel 8 Pro से कितना अलग है नया नवेला Google Pixel 9 Pro, खरीदने से जान लें पूरी डिटेल

गूगल की तरफ से Google Pixel 9 सीरीज को लॉन्च कर दिया गया है। गूगल ने अपनी नई सीरीज में 4 स्मार्टफोन्स को लॉन्च किए हैं। आज की खबर में हम आपको Google Pixel 9 Pro और Google Pixel 8 Pro के बीच मिलने वाले अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 14, 2024 9:06 IST
Pixel 8 Pro, Pixel 9 Pro, Google pixel 9 Pro Price, Pixel 9 Pro Discount Offer, Pixel 8 Pro vs Pixel- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल पिक्सल ने लॉन्च की नई स्मार्टफोन सीरीज।

Google Pixel 9 सीरीज लॉन्च हो चुकी है। इस सीरीज में 4 नए स्मार्टफोन्स ने धमाकेदार एंट्री की है। अगर आप Google Pixel 9 सीरीज का प्रो मॉडल खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है। गूगल ने पिक्सल 9 प्रो को लॉन्च करके यूजर्स के लिए थोड़ा कंफ्यूजन क्रिएट कर दिया है। कहने को तो Google Pixel 9 Pro नया है लेकिन कंपनी Pixel 8 की तुलना में कई सारे फीचर्स में कटौती कर दी है। 

Google Pixel 9 Pro लेटेस्ट स्मार्टफोन है। इसमें कई सारी चीजें ऐसी हैं जो हमें Pixel 8 में नहीं मिलती। लेकिन, गूगल ने अपने पिक्सल 9 प्रो से कई सारे ऐसे फीचर्स को हटा दिया है जो पुराने Pixel 8 Pro में यूजर्स को मिलती है। अगर आप Google Pixel 9 Pro या फिर Google Pixel 8 Pro को खरीदना चाहते हैं तो आपको हम दोनों स्मार्टफोन्स के प्रमुख अंतर के बारे में बताने जा रहे हैं। 

Google Pixel 9 Pro vs Pixel 8 Pro - Display

गूगल पिक्सल 9 प्रो में गूगल ने 6.3 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिलती है। इसमें LTPO OLED पैनल दिया गया है। वहीं गूगल पिक्सल 8 प्रो में ग्राहकों को 6.7 इंच की डिस्प्ले मिलती है। दोनों ही स्मार्टफोन्स की डिस्प्ले में 120Hz का रिफ्रेश रेट, HDR10+ को सपोर्ट करते हैं। पिक्सल 9 प्रो में 2000 निट्स की ब्राइटनेस दी गई है जबकि पिक्सल 8 प्रो में 1600 निट्स की ब्राइटनेस मिलती है। 

Google Pixel 9 Pro vs Pixel 8 Pro - प्रोसेसर

दोनों ही स्मार्टफोन आउट ऑफ द बॉक्स एंड्रॉयड 14 पर रन करते हैं। Google Pixel 9 Pro में कंपनी ने Google Tensor G4 चिपसेट दिया है। वहीं Pixel 8 Pro में आपको Google Tensor G3 चिपसे मिलता है। दोनों ही प्रोसेसर 4nm टेक्नोलॉजी पर बेस्ड हैं। 

Google Pixel 9 Pro vs Pixel 8 Pro - रैम और स्टोरेज

Google Pixel 9 Pro में आपको 16GB तक की रैम के साथ 128GB, 256GB, 512GB और 1TB स्टोरेज का ऑप्शन मिलता है। अगर Pixel 8 Pro की बात करें तो इसमें आपको 12GB तक की रैम के साथ 128GB, 256GB, 512GB और 1TB तक की स्टोरेज की सुविधा मिलती है।  

Google Pixel 9 Pro vs Pixel 8 Pro - कैमरा

Google Pixel 9 Pro में फोटोग्राफी के लिए रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें आपको 50+48+48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है। रियर के प्राइमरी और सेकंडरी सेंसर में आपको OIS का भी सपोर्ट मिलता है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 42 मेगापिक्सल का दमदार कैमरा सेंसर दिया गया है। 

Google Plixel 8 Pro में भी आपको रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें आपको 50+48+48 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर मिलता है। स्मूथ वीडियो कैप्चरिंग के लिए इसमें EIS और OIS दोनों का ही सपोर्ट दिया गया है। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें आपको 10.5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

Google Pixel 9 Pro vs Pixel 8 Pro - बैटरी क्षमता

Google Pixel 9 Pro में कंपनी ने 4700mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसमें कंपनी ने 27W की वायर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट दिया है। इस नए स्मार्टफोन में आपको 21W की वायरलेस चार्जिंग का सपोर्ट दिया गया है। अगर बात करें Pixel 8 Pro की तो इसमें कंपनी ने 5050mAh की बैटरी दी है। इसमें आपको 30W की वॉयर्ड फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिलता है। 

यह भी पढ़ें- Pixel 9 Series लॉन्च होते ही धड़ाम हुई Google Pixel 8 की कीमत, यहां आया बंपर डिस्काउंट ऑफर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement