Monday, July 01, 2024
Advertisement

Mac यूजर्स को Open Ai का बड़ा तोहफा, कंपनी ने ChatGPT App किया लॉन्च

दिग्गज आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कंपनी ओपन एआई ने मैक यूजर्स की मौज करा दी है। कंपनी ने मैक यूजर्स के लिए ChatGPT App लॉन्च कर दिया है। अब मैक यूजर्स बेहद आसानी से अपने सिस्टम पर ही चैटजीपीटी ऐप का इस्तेमाल कर सकेंगे। ओपनएआई ने ChatGPT App को बेहद सरल इंटरफेस के साथ डिजाइन किया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 27, 2024 9:00 IST
ChatGPT App, ChatGPT App to Mac Users, ChatGPT App Launched, ChatGPT App features- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मैक के लिए ओपनएआई ने लॉन्च किया चैटजीपीटी ऐप।

कुछ ही समय के अंदर टेक्नोलॉजी की दुनिया में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का काफी तेजी से प्रसार हुआ है। ओपन एआई के चैटजीपीटी आने के बाद लोगों में AI की पहुंच तेजी से बढ़ी है। OpenAi लगातार ChatGPT को डेवलप कर रहा है और यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर करने के लिए नए नए फीचर्स इसमें जोड़ रहा है। अब कंपनी अपने मैक यूजर्स के लिए एक बहुत बड़ा अपडेट लेकर आई है। OpenAi की तरफ से मैक यूजर्स के लिए ChatGPT App लॉन्च कर दिया गया है। 

अगर आप मैक यूजर हैं तो अब आप अपने सिस्टम पर बेहद आसान तरीके से ChatGPT इस्तेमाल कर सकते हैं। अब आप MAC सिस्टम में ChatGPT App इंस्टाल करके आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। ओपनएआई ने मैक के लिए चैटजीपीटी ऐप को बेहद यूजर फ्रेंडली डिजाइन के साथ तैयार किया है। अब यूजर्स मैक पर चैटबॉट के जरिए बिना किसी परेशानी के चैट कर सेकेंगे। 

कंपनी ने पोस्ट शेयर करके दी जानकारी

Mac के लिए लॉन्च किए गए ChatGPT ऐप की जानकारी कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट शेयर करके दी। कंपनी ने पोस्ट में बताया ChatGPT का डेस्कटॉप ऐप अब MAcOS इंटरफेस के साथ भी काम करेगा। अब मैक यूजर्स चैटजीपीटी से ईमेल या फिर दूसरी एक्टिविटी से संबंधित चैट कर सकेंगे। 

कठिन सवालों के भी मिलेंगे जवाब

मैक में ChatGPT ऐप इंस्टाल करने के बाद आप इस चैटबॉट से चैट शुरू कर सकते हैं। ओपन एआई ने चैटजीपीटी के इस ऐप को इस तरह के डिजाइन किया है कि यह आपके कठिन से कठिन सवालों की समरी भी बेहद आसान तरीके से निकाल सकेगा। ChatGPT का इस्तेमाल बढ़ने के बाद कंपनी लगातार इसमें नए फीचर के साथ डेवलप कर रहा है ताकि लोगों को काम आसान हो सके। 

यह भी पढ़ें- Motorola Razr 50 और Razr 50 Ultra लो प्राइस में हुए लॉन्च, जानें इसके दमदार फीचर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement