Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. OnePlus Nord 4 सीरीज में आए तीन धमाकेदार 3 AI फीचर्स, ये सभी काम हो जाएंगे आसान

OnePlus Nord 4 सीरीज में आए तीन धमाकेदार 3 AI फीचर्स, ये सभी काम हो जाएंगे आसान

दिग्गज कंपनी वनप्लस ने हाल ही में भारतीय स्मार्टफोन बाजार में दो दमदार स्मार्टफोन्स OnePlus Nord 4 और OnePlus Nord CE 4 Lite 5G को लॉन्च किया था। अगर आपने भी इन स्मार्टफोन्स को खरीदा है तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी ने इन दोनों फोन्स में 3 नए AI फीचर्स को जोड़ दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 15, 2024 10:49 IST
OnePlus Nord 4, OnePlus Nord 4 Ai Features, OnePlus Nord 4 Update, OnePlus Nord CE4 Lite, OnePlus No- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वनप्लस के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स में आए नए एआई फीचर्स।

प्रीमियम स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस ने हाल में भारतीय बाजार में दो दमदार स्मार्टफोन OnePlus Nord 4 और OnePlus Nord CE 4 Lite 5G को लॉन्च किया था। OnePlus Nord 4 एक फ्लैगशिप लेवल का स्मार्टफोन है जबकि वहीं OnePlus Nord CE4 lite थोड़ा लोवर ग्रेड स्मार्टफोन है। दोनों ही स्मार्टफोन्स के लिए अभी 10 अगस्त को कुछ एआई फीचर्स मिले थे लेकिन अब कंपनी ने इनमें 3 नए AI फीचर्स को जोड़ दिया है। 

वनप्लस नए एआई फीचर्स को दोनों ही स्मार्टफोन्स में AI Toolkit के जरिए स्मार्टफोन में ऐड कर रहा है। आपको बता दें कि वनप्लस स्मार्टफोन में आने वाले नए एआई फीचर्स को एक्सेस करने के लिए उनकी शर्तों को पूरा करना होगा। उदाहरण के लिए आपको बता दें कि जैसे आप AI Speake का तभी इस्तेमाल कर पाएंगे जिस वेब पेज में बड़े पैमाने पर टेक्स्ट मौजूद होंगे। 

सिर्फ भारतीय यूजर्स को मिलेंगे AI फीचर्स

पहले माना जा रहा है कि कंपनी एआई फीचर्स को वनप्लस नॉर्ड 4 के लॉन्च के साथ ही रिलीज करेगी लेकिन अब कुछ दिनों के इंतजार के बाद ग्राहकों को एआई फीचर्स रिलीज कर दिए गए हैं। आपको बता दें कि भारत की एक ऐसा अकेला देश है जहां पर  OnePlus Nord CE4 lite में एआई फीचर्स का सपोर्ट दिया गया है। 

टेक्स्ट को बोलकर सुनाएगा AI फीचर

OnePlus Nord 4 और OnePlus Nord CE4 में आने वाले एआई फीचर्स की बात करें तो सबसे पहला एआई फीचर AI Speak है। यह एक टेक्स्ट टू स्पीच फीचर है। यह फीचर वेब पेज पर मौजूद टेक्स्ट को पढ़कर सुना सकता है। यह ब्राउजर के साथ साथ हाई टेक्स्ट कुछ ऐप्स में भी काम करेगा। इसमें एआई फीचर में ग्राहकों को मेल, फीमेल की आवाज चुनने का भी ऑप्शन मिलेगा। 

AI Summry से काम होगा आसान

 दूसर फीचर AI Summry का है। यह फीचर पहले गूगल और सैमसंग के स्मार्टफोन्स पर भी देखा जा चुका है। यह फीचर एक बड़े डॉक्यूमेंट या वेबपेज पर काफी तेजी से वेबपेज की समरी को जनरेट करता है। OnePlus Nord 4 सीरीज के यूजर्स को नोटपैड में समरी को कॉपी या फिर शेयर करने का भी ऑप्शन मिलेगा। 

आसानी से होंगे बड़े-बड़े टफ टास्क

OnePlus Nord 4 सीरीज यूजर्स को मिलने वाला आखिरी फीचर AI Writer का है। यह फीचर एआई पॉवर्ड टेक्स्ट जनरेटिंग टूल है। इस फीचर की मदद से आप बेहद आसानी से निबंध, ई-मेल, टेक्स्ट मैसेज, स्टोरी जैसे काम को आसानी से कर सकते हैं। इतना ही नहीं यह फीचर तस्वीरों को भी टेक्स्ट में जनरेट कर सकता है।

यह भी पढ़ें- Google भी मना रहा है भारत की आजादी का जश्न, टेक जायंट ने बनाया खास थीम वाला Doodle

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement