Sunday, September 29, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. OnePlus के इस फोन में मिलेगी खास Glacier Battery, जानें इस बैटरी की खूबियां

OnePlus के इस फोन में मिलेगी खास Glacier Battery, जानें इस बैटरी की खूबियां

OnePlus जल्द ही बाजार में Ace 3 Pro स्मार्टफोन को लॉन्च कर सकता है। कंपनी ने इसकी बैटरी में खास तरह की टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है। वनप्लस ने इसकी बैटरी को Glacier Battery Technology के साथ तैयार किया है। आइए आपको बताते हैं कि इस बैटरी की खास बातें।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: June 21, 2024 11:54 IST
OnePlus Glacier Battery, OnePLus New battery Tech, OnePlus Ace 3 Pro, वनप्लस, वनप्लस ग्लेशियर बैटरी,- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो वनप्लस के इस स्मार्टफोन में यूजर्स को मिलेगी खास टेक्नोलॉजी वाली बैटरी।

दिग्गज स्मार्टफोन मेकर कंपनी वनप्लस नए नए इनोवेशन के लिए जानी जाती है। कंपनी हमेशा ही अपने यूजर्स को सस्ते दाम में दमदार फीचर्स वाले स्मार्टफोन प्रवाइड कराती है। कंपनी अपने स्मार्टफोन के पोर्टफोलियो में जल्द एक नया फोन जोड़ सकती है। वनप्लस जल्द ही भारत में Ace 3 Pro को लॉन्च कर सकती है। इस समार्टफोन में कंपनी ने कई खास फीचर्स जोड़े हैं। 

OnePlus Ace 3 Pro  में तो वैसे कई धांसू फीचर्स मिलने वाले हैं लेकिन इन दिनों इसकी बैटरी को लेकर जमकर चर्चा हो रही है। वनप्लस ने Ace 3 Pro  की बैटरी में एक खास तरह की टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया है। Ace 3 Pro को कंपनी ग्लेशियर बैटरी टेक्नोलॉजी (Glacier Battery) के साथ लॉन्च करेगी। 

आपको बता दें कि इस स्मार्टफोन में यूजर्स को लंबी बैटरी मिलने वाली है। वनप्लस इसमें 6100mAh की कैपेसिटी वाली बैटरी देगा। इसकी खास बात यह है कि कैपेसिटी अधिक होने के बावजूद यह काफी हल्की और पतली होगी। आइए आपको ग्लेशियर बैटरी  की कुछ खास बाते बताते हैं। 

Glacier Battery की खूबियां

  1. OnePlus Ace 3 Pro स्मार्टफोन में दी जाने वाली ग्लेशियर बैटरी में कंपनी ने सिलिकन-कार्बन निगेटिव इलेक्ट्रोड का इस्तेमाल किया है। 
  2. वनप्लस ने Ace 3 Pro की बैटरी के लिए दुनिया की सबसे बड़ी बैटरी मैन्यूफैक्चरिंग कंपनी Contemporary Amperex Technology Co. Limited (CATL) के साथ मिलकर तैयार किया है।
  3. OnePlus ने Ace 3 Pro को लेकर दावा किया है कि इसमें मिलने वाली 6100mAh की 100W की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। 
  4. वनप्लस के मुताबिक ग्लेशियर बैटरी पैक काफी ड्यूरेबल है। इस बैटरी में 4 साल तक अपने ऑरिजनल कैपेसिटी को 80 प्रतिशत तक रिटेन रखने की क्षमता है। 
  5. वनप्लस की मानें तो चार साल में Ace 3 Pro की ग्लेशियर बैटरी सिर्फ 5.51mm तक ही फूलेगी। 
  6. OnePlus के मुताबिक, यह नई बैटरी सिर्फ 35 मिनट में ही फुल चार्ज हो जाती है। इसमें कंपनी ने हाई स्ट्रेंथ अल्ट्रा थिन कॉपर का इस्तेमाल किया है। 

यह भी पढ़ें- Airtel के 4 धांसू रिचार्ज प्लान, यूजर्स को मिलती है अनलिमिटेड डेटा की सुविधा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement