Saturday, September 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Nokia के बटन वाले दो सस्ते फोन नए नाम से हुए लॉन्च, फीचर्स के साथ-साथ बदल गया पूरा लुक

Nokia के बटन वाले दो सस्ते फोन नए नाम से हुए लॉन्च, फीचर्स के साथ-साथ बदल गया पूरा लुक

Nokia की लाइसेंस धारक कंपनी HMD Global ने भारत में दो सस्ते फीचर फोन लॉन्च किए हैं। ये दोनों फोन Nokia के दो पुराने बटन वाले फोन के रीब्रांड मॉडल हैं। कंपनी ने फोन के लुक से लेकर डिजाइन तक में कई तरह के बदलाव किए हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 12, 2024 16:21 IST
HMD, Nokia, Feature phone- India TV Hindi
Image Source : FILE HMD 110 & HMD 105

Nokia के फोन बनाने वाली कंपनी HMD Global ने भारत में दो सस्ते फीचर फोन लॉन्च किए हैं। HMD के ये दोनों फोन HMD 110 और HMD 105 के नाम से पेश किए गए हैं। ये पहले से ही बाजार में उपलब्ध Nokia 110 और Nokia 105 के रीब्रांड मॉडल हैं। कंपनी ने फोन के फीचर्स को अपग्रेड किए हैं। साथ ही, इसका लुक भी पूरी तरह से बदल गया है। कंपनी का दावा है कि इन दोनों फीचर फोन की बैटरी सिंगल चार्ज में 18 दिनों तक चलेगी।

कितनी है कीमत?

HMD 110 की भारत में कीमत 1,119 रुपये रखी गई है। वहीं, HMD 105 की कीमत 999 रुपये है। इन दोनों फीचर फोन को कंपनी की वेबसाइट, ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और ऑफलाइन स्टोर पर सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। HMD 110 को दो कलर ऑप्शन- ब्लैक और ग्रीन में खरीदा जा सकता है। वहीं, HMD 105 को कंपनी ने ब्लैक और ब्लू में लॉन्च किया है।

HMD Global

Image Source : FILE
HMD Global

मिलेंगे ये फीचर्स

HMD के ये दोनों फोन लगभग एक जैसे फीचर्स के साथ आते हैं। इन दोनों फोन में QQVGA डिस्प्ले दिए गए हैं। इसके अलावा इन दोनों डिवाइस में फोन टॉकर, ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग और MP3 प्लेयर मिलते हैं। इसके अलावा ये दोनों फीचर फोन वायर्ड और वायरलेस FM रेडियो को सपोर्ट करते हैं। HMD 105 में डुअल LED फ्लैश दिया गया है, जबकि HMD 110 के बैक में एक कैमरा सेंसर मिलता है। इन दोनों फोन की खास बात यह है कि इनमें इन-बिल्ड UPI इंटिग्रेशन मिलता है। यूजर्स UPI 123Pay के जरिए यूपीआई पेमेंट कर सकते हैं।

HMD 110 और HMD 105 में 1,000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि इन दोनों फोन की बैटरी को सिंगल चार्ज में 18 दिनों तक यूज किया जा सकता है। फोन की बैटरी का स्टैंडबाई टाइम 18 दिनों की है। इसके अलावा ये दोनों हैंडसेट 9 भारतीय भाषा इनपुट को सपोर्ट करते हैं। साथ ही, इसमें 23 भाषाओं का सपोर्ट मिलता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement