Saturday, October 05, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. WhatsApp में अब कोई Miss नहीं करेगा आपका स्टेटस, आ गया अब तक का सबसे तगड़ा फीचर

WhatsApp में अब कोई Miss नहीं करेगा आपका स्टेटस, आ गया अब तक का सबसे तगड़ा फीचर

WhatsApp अपने करोड़ों यूजर्स के लिए एक धमाकेदार फीचर लेकर आ गया है। वॉट्सऐप ने लंबे इंतजार के बाद सभी यूजर्स के लिए Mentions फीचर को रोलआउट कर दिया है। अगर आप वॉट्सऐप पर स्टेटस लगाते हैं तो अब आपको एक नया एक्सपीरियंस मिलने वाला है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 04, 2024 11:52 IST
WhatsApp, WhatsApp Features, WhatsApp Status Features, Tech news, Tech news in Hindi, WhatsApp- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो पॉपुलर इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप्लिकेशन पर आया अब तक का धमाकेदार फीचर।

दुनियाभर के अधिकांश स्मार्टफोन्स यूजर्स के द्वारा इंस्टेंट मैसेजिंग के लिए वॉट्सऐप का ही इस्तेमाल किया जाता है। करीब 3 बिलियन से अधिक लोग आज के समय में लोग इसका इस्तेमाल कर रहे हैं। अपने यूजर्स को नया एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी समय-समय पर नए-नए फीचर्स लाता रहता है। इसी कड़ी में वॉट्सऐप की तरफ से स्टेटस लगाने वाले यूजर्स के लिए नया फीचर रोलआउट कर दिया है। 

वॉट्सऐप में आया Status Like and Mentions

आपको बता दें कि वॉट्सऐप यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी का बखूबी ध्यान रखता है। कंपनी ने पिछले कुछ समय में कई सारे सेफ्टी फीचर्स रोलआउट किए हैं। वॉट्सऐप के लाखो-करोड़ो ऐसे यूजर्स हैं जो अपनी एक्टिविटी और फीलिंग को शेयर करने के लिए स्टेटस का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे लोगों को सहूलियत देने के लिए कंपनी नया Status Like and Mentions फीचर लेकर आ गई है। 

Status Like and Mentions फीचर यूजर्स की बड़ी हेल्प करने वाला है। दरअसल वॉट्सऐप में जब भी कोई स्टेटस लगाया जाता है तो उसमें 24 घंटे की टाइम लिमिट होती है। ऐसे में जब आप किसी एक शख्स के लिए स्टेटस लगाते हैं तो कई बार ऐसा होता है कि स्टेटस का टाइम लिमिट खत्म हो जाता है लेकिन, वह व्यक्ति आपका स्टेट नहीं देख पाता जिसके लिए आपने लगाया होता है। 

वॉट्सऐप का नया स्टेट आने के बाद अब आपकी ये टेंशन खत्म होने वाली है, क्योंकि अब जैसे ही आप किसी खास के लिए स्टेटस लगाएंगे तो लोगों को तुरंत इसकी जानकारी मिल जाएगी और वे आपका स्टेटस तुरंत देख लेंगे। 

स्टेटस का मिलेगा नोटिफिकेशन

आपक बता दें कि वॉट्सऐप अब स्टेट के लिए कॉन्टैक्ट मेंशन नाम का फीचर लेकर आ गया है। अब आपको स्टेटस लगाते लगाते समय लोगों मेंशन करने का ऑप्शन भी मिलेगा। आप अपने स्टेटस में जिस किसी को मेंशन करेंगे उस आपके स्टेट का तुरंत नोटिफिकेशन पहुंच जाएगा। इसमें आपको लोगों को टैग करने का ऑप्शन नहीं होगा आप सिर्फ अपने कॉन्टैक्ट लिस्ट में शामिल लोगों को ही मेंशन कर पाएंगे। 

यह भी पढ़ें- Motorola ने लॉन्च किया ThinkPhone 25 स्मार्टफोन, इसके स्मार्ट फीचर्स काम को बना देंगे आसान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement