Thursday, June 27, 2024
Advertisement

Netflix ने यूजर्स की करा दी मौज! Free में देख पाएंगे वेब सीरीज और लेटेस्ट मूवीज

अगर आप अपने स्मार्टफोन में नेटफ्लिक्स इस्तेमाल करते हैं तो आपकी बल्ले-बल्ले होने वाली है। अब आपको नेटफ्लिक्स पर ओटीटी स्ट्रीमिंग के लिए महंगा प्लान लेने जरूरत नहीं पड़ेगी। कंपनी यूजर्स के लिए जल्द ही एक फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान पेश कर सकती है जिसके बाद आप फ्री में वेब सीरीज और मूवीज देख सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 26, 2024 14:52 IST
Netflix, Netflix Free Subscription,Ad Supported Plan, netflix, netflix free subscription, netflix ne- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नेटफ्लिक्स में ओटीटी स्ट्रीमिंग के लिए नहीं खर्च करने पड़ेंगे पैसे।

अगर आप ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म  नेटफ्लिक्स का इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। दरअसल नेटफ्लिक्स ने अपने करोड़ों यूजर्स की मौज करा दी है। कंपनी अब एक ऐसा धमाकेदार ऑफर लेकर आ रही है जिसमें आप अब फ्री में लेटेस्ट मूवीज और वेबसीरीज का आनंद उठा पाएंगे। कंपनी ने इसकी तैयारी शुरू कर दी है और जल्द ही इस ऑफर को रोलआउट किया जा सकता है। 

दरअसल ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर लेकर आ रही है। इसमें यूजर्स को बिना पैसे खर्च किए हुए फ्री में कॉन्टेंट देखने को मिलेगा। माना जा रहा है कि कंपनी फ्री में वेब सीरीज और मूवीज दिखाकर अपना यूजर बेस बढ़ाने की कोशिश कर रही है। 

नहीं लेना पड़ेगा महंगा मंथली प्लान

अगर नेटफ्लिक्स फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान लाती है तो यह उन लाखों यूजर्स के लिए बड़ी राहत की बात होगी जो ओटीटी स्ट्रीमिंग तो करना चाहते हैं लेकिन महंगा मंथली प्लान नहीं ले सकते। फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान में कंपनी अपने यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म में मौजूद कॉन्टेंट लाइब्रेरी का फ्री एक्सेस दे सकती है। 

रिपोर्ट की मानें तो नेटफ्लिक्स फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान को पहले एशिया और यूरोप के यूजर्स के लिए पेश कर सकती है। फ्री सब्सक्रिप्शन में ओटीटी स्ट्रीमिंग करने वाले यूजर्स को स्ट्रीमिंग के दौरान विज्ञापन भी देखने को मिलेंगे। यह फ्री मॉडल पूरी तरह से ऐड सपोर्ट पर बेस्ड हो सकता है। नेटफ्लिक्स का यह कदम कंपनी को लोकल फ्री टीवी से मिल रही टक्कर से भी निपटने में मदद करेगा। 

कंपनी बना रही है खुद का एडवर्टाइजिंग प्लेटफॉर्म

आपको बता दें कि रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि नेटफ्लिक्स अपने इस समय नेटफ्लिक्स खुद का एडवर्टाइजिंग प्लेटफॉर्म भी बना रहा है। यह 2025 तक बनकर तैयार हो जाएगा। फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से फ्री सब्सक्रिप्शन प्लान को लेकर किसी भी तरह की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। आपको बता दें कि भारत में कंपनी का मंथली प्रीमियम प्लान 649 रुपये का आता है। नेटफ्लिक्स अपने यूजर्स को किसी भी तरह का कोई वार्षिक प्लान ऑफर नहीं करता है। 

यह भी पढ़ें- Unknown लोगों को नहीं दिखाना चाहते WhatsApp प्रोफाइल फोटो, फॉलो करें ये स्टेप्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement