Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Netflix ने दिया बड़ा झटका, इन यूजर्स को अब इस सुविधा के लिए देने पड़ेंगे अधिक पैसे

Netflix ने दिया बड़ा झटका, इन यूजर्स को अब इस सुविधा के लिए देने पड़ेंगे अधिक पैसे

पॉपुलर ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने अपने कुछ ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। नेटफ्लिक्स कई देशों में ऐड फ्री कंटेंट के लिए प्लान्स ऑफर करता है। अब कंपनी ने कुछ देशों में अपना सबसे सस्ता ऐड फ्री कंटेंट वाला प्लान लिस्ट से हटा दिया है। इसका मतलब अब एड फ्री फिल्में देखने के लिए अधिक रुपये खर्च करने पड़ेंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: July 07, 2024 13:54 IST
netflix, What are Netflix monthly ad free plans netflix news, netflix, Netflix plans- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो नेटफ्लिक्स ने कुछ देशों के ग्राहकों को दिया बड़ा झटका।

पॉपुलर ओटीटी स्ट्रीमिंग ऐप नेटफ्लिक्स ने अपने ग्राहकों को बड़ा झटका दिया है। नेटफ्लिक्स कई सारे देशों में विज्ञापन फ्री कंटेंट के लिए अलग से प्लान ऑफर करती है। अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो ओटीटी स्ट्रीमिंग के दौरान आपको ऐड नहीं दिखाई देंगे। हालांकि अब कुछ यूजर्स को इस सुविधा के लिए अधिक रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

दरअसल नेटफ्लिक्स को लेकर ऐसी खबर आ रही है कंपनी ने कुछ जगहों पर अपना सबसे सस्ता एड फ्री प्लान को बंद कर दिया है। इसका मतलब अब कुछ यूजर्स को विज्ञापन रहित कंटेंट के लिए अधिक पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। 

इन यूजर्स को खर्च करने पड़ेंगे अधिक पैसे

आपको बता दें कि नेटफ्लिक्स की तरफ से 2023 में अमेरिका और ब्रिटेन में नए ग्राहकों के लिए 11.99 डॉलर प्रति माह की कीमत वाला एक सबसे सस्ता ऐड फ्री प्लान बंद कर दिया था। कुछ रिपोर्ट में यह खबर सामने आ रही है अब कंपनी ने अपने पुराने ग्राहकों के लिए सबसे सस्ता प्लान बंद कर दिया है। अब अमेरिका में विज्ञापन फ्री कंटेंट देखने के लिए ग्राहकों को अधिक पैसे देने पड़ेंगे। यूजर्स को एड फ्री फिल्मों के लिए करीब 15.49 डॉलर यानी करीब 1300 रुपये और वेब सीरीज के लिए 22.99 डॉलर यानी करीब 1900 रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म रेडिट पर एक यूजर्स ने नेटफ्लिक्स के ऐड फ्री प्लान का एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। इस स्क्रीनशॉट से कंपनी का सबसे सस्ता बेसिक प्लान गायब था। स्क्रीनशॉट के मुताबिक अब कंपनी का स्टैंडर्ड विद ऐड्स प्लान की कीमत 6.99 डॉलर है। नेटफ्लिक्स के विज्ञापन हेड एमी रेनहार्ड ने कहा कि एड के साथ आने वाला प्लान ओटीटी लवर्स के बीच में काफी पॉपलुर है। उन्होंने बताया कि इस प्लान के साथ दुनियाभर में करीब 40 मिलियन लोग नेटफ्लिक्स को इस्तेमाल करते हैं। 

यह भी पढ़ें- iPhone 15 में आया बड़ा डिस्काउंट ऑफर, सबसे कम कीमत में खरीदने का शानदार मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement