Tuesday, July 02, 2024
Advertisement

Instagram फिर से हुआ डाउन, देशभर में यूजर्स को आ रही है ये बड़ी समस्या

पॉपुलर सोशल मीडिया ऐप इंस्टाग्राम के एक बार फिर से डाउन होने की खबरें सामने आ रही हैं। अगर आपको भी ऐप चलाने में किसी तरह की दिक्कत हो रही है तो हो सकता है कि यह आउटेज की वजह से हो। डाउन डिटेक्टर ने भी इंस्टाग्राम आउटेज को रिपोर्ट किया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 29, 2024 14:23 IST
Instagram Down Today,Instagram reels not working,insta reels down,Instagram Down,Instagram not worki- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो इंस्टाग्राम एक बार फिर से हुआ डाउन।

शॉर्ट वीडियो मेकिंग और फोटो शेयरिंग ऐप इंस्टाग्राम भारत में एक बार फिर से डाउन हो गया है। अगर आप इंस्टाग्राम इस्तेमाल करते हैं और आपको ऐप एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है तो हो सकता है कि यह आउटेज की वजह से हो। इंस्टाग्राम के डाउन होने को लेकर एक्स (X) पर यूजर्स लगातार रिपोर्ट कर रहे हैं। 

आज 29 जून को एक बार फिर से इंस्टाग्राम डाउन हो गया। आउटेज की वजह से यह पॉपुलर सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ठीक से काम नहीं कर रहा है। एक्स पर रिपोर्ट करने वाले यूजर्स के मुताबिक वे ऐप पर ठीक से रील्स नहीं देख पा रहे हैं। 

आउटजे मॉनिटरिंग साइट डाउन डिटेक्टर ने भी इंस्टाग्राम डाउन को रिपोर्ट किया। इंस्टाग्राम आउटेज ग्राफ  6000 हजार से अधिक लोगों की रिपोर्ट के साथ रेड मार्क को क्रॉस कर गया है।  यूजर्स के मुताबिक ऐप पर रील्स प्ले नहीं हो रही है। इतना ही नहीं कुछ लोगों ने यह भी कहा कि बार बार आईडी लॉगिन करना पर भी कुछ नहीं चल रहा।  सोशल मीडिया में इसको लेकर मीम्स की भी बाढ़ आ गई है। 

यूजर्स को आ रही हैं कई समस्याएं

फिलहाल अभी मेटा की तरफ से इंस्टाग्राम आउटेज को लेकर किसी भी तरह की जानकारी नहीं दी गई है। हमने जब अपने ऐप पर आउटेज को चेक किया तो ऐफ ठीक से चल रहा था। आपको बता दें कि इंस्टाग्राम डाउन को लेकर करीब 45 प्रतिशत लोगों ने ऐप के साथ समस्या की बात कही। करीब 44 प्रतिशत लोगों ने ऐप के फीड में दिक्कत बताई। करीब 11 प्रतिशत ऐसे यूजर्स हैं जिन्होंने ऐप लॉगिन की प्रॉब्लम बताई। 

अगर आपको भी इंस्टाग्राम आउटेज की समस्या हो रही है तो आप एक बार अपने स्मार्टफोन को रिस्टार्ट करके देखें। अगर तब भी ऐप ठीक से नहीं चलता तो एक बार उसके अपडेट वर्जन को जरूर चेक करें। कई बार सॉफ्टवेयर अपडेट न होने की वजह से भी दिक्कत आने लगती है। 

आपको बता दें कि यह पहली बार ऐसा नहीं है कि इंस्टाग्राम में आउटेज की समस्या हो रही है। इस साल सबसे पहले मार्च के महीने में इंस्टाग्राम में आउटेज की समस्या आई थी। इसके ठीक एक महीने बाद मई के महीने में भी इंस्टाग्राम और फेसबुक डाउन की खबरें आई थीं। 

यह भी पढ़ें- Price Hike के बाद जियो के ये प्लान्स हैं सबसे सस्ते, यहां देखें पूरी लिस्ट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement