Sunday, October 06, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Meta Movie Gen एआई टूल हुआ लॉन्च, आपके शब्दों को देगा वीडियो का रूप

Meta Movie Gen एआई टूल हुआ लॉन्च, आपके शब्दों को देगा वीडियो का रूप

मेटा इस समय लगातार एआई पर नए-नए अपडेट्स ला रही है। कंपनी ने वॉट्सऐप, इंस्टाग्राम और फेसबुक पर भी एआई का सपोर्ट दे दिया है। अब कंपनी अपने यूजर्स के लिए एक नया एआई टूल लॉन्च कर दिया है। मेटा का नया एआई टूल Meta Movie Gen है जिससे आप तरह-तरह के वीडियो क्रिएट कर सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: October 06, 2024 14:19 IST
Meta, Meta AI, Meta AI Tools, Meta Movie Gen, AI, Meta Movie Gen launch, Meta Movie Gen features, te- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा अपने यूजर्स के लिए लाया नया आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला फीचर।

मेटा इस समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर जमकर फोकस कर रहा है। कंपनी अपने सभी प्लेटफॉर्मस, इंस्टाग्राम, वॉट्सऐप और फेसबुक में एआई को इंटीग्रेट कर चुका है। अब कंपनी यूजर्स को एक एक नया एक्सपीरियंस देने के लिए तीनों ही प्लेटफॉर्म में एआई के नए-नए फीचर्स को जोड़ रही है। इसी कड़ी में अब कंपनी एक नया AI टूल लेकर आ गई है। कंपनी के इस नए एआई टूल का नाम Meta Movie Gen है। 

Meta Movie Gen को कंपनी ने इस तरह से डिजाइन किया है जिससे आपके कई सारे कठिन काम को बेहद आसान होने वाले हैं। यह एक Text to Video एआई टूल है।  इस टूल की मदद से आप लिखे हुए शब्दों को वीडियो फॉर्मेट में बदल पाएंगे। 

मेटा का Meta Movie Gen एआई टूल आपको नेक्स्ट लेवल का एक्सपीरियंस देने वाला है। इसमें आपको सिर्फ प्रॉम्प्ट देना पड़ेगा और आप हाई क्वालिडिटी वीडियो क्रिएट कर सकते हैं। कंपनी ने इस एआई टूल को इस तरह से कस्टमाइज किया है जिससे इसे नॉर्मल यूजर से लेकर प्रोफेशनल यूजर्स तक आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। इस टूल की मदद से आप साउंड को भी क्रिएट कर सकते हैं। 

सिर्फ कुछ शब्द बोलकर बनेंगे वीडियो

प्रॉम्प्ट के जरिए वीडियो क्रिएट करने के साथ ही यह टूल वीडियो को एडिट करने की क्षमता रखता है। आप इसके जरिए अपनी पुरानी फोटोज को वीडियो में बदल सकते हैं। कंपनी के मुताबिक इस टूल का मकसद वीडियो क्रिएटर्स को अपनी क्रिएटिविटी को डेवलप करने में भी मदद मिलेगी। फिलहाल अभी यह टूल डेवलपमेंट फेज में इसमें भविष्य में कई सारे अपडेट्स आएंगे। 

आपको बता दें कि हाल ही में मेटा ने अपने सबसे बड़े सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप में भी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस टूल का सपोर्ट दे दिया है। वॉट्सऐप में मेटा एआई टूल के जरिए आप अलग अलग फोटोज, वीडियो को बेहद आसानी से क्रिएट कर सकते हैं। इसके अलावा मेटा एआई टूल आपको इंस्टेंट मैसेजिंग प्लटेफॉर्म में रील्स देखने की भी क्षमता देता है। 

यह भी पढ़ें- BBD Sale Last Day Offer: iPhone 13 256GB और 512GB पर आई तगड़ी डील, झूम उठे बॉयर्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement