Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Meta लेकर आ रहा है AI फीचर से लैस ईयरबड्स, इसके कैमरे रिकार्ड करेंगे हर एक पल

आपने अभी तक बहुत सारे सस्ते और महंगे ईयरबड्स देखे होंगे। लेकिन अब मार्केट में एक ऐसा ईयबड्स आने वाला है जिसमें आपको कुछ ऐसे फीचर्स मिलेंगे जो आपने किसी दूसरे ईयरबड्स में नहीं देखे होंगे। बता दें कि मेटा बहुत जल्द ईयरबड्स लॉन्च कर सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 19, 2024 6:30 IST
Meta, earbuds, Meta earbuds, Gadgets News, Tech news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो मेटा बहुत जल्द अपना ईयरबड्स लॉन्च कर सकता है।

अभी तक आपने मेटा का नाम फेसबुक और वॉट्सऐप की खबरों को लेकर सुना होगा। अभी तक इस कंपनी की पहचान सोशल मीडिया को लेकर थी लेकिन अब आप गैजेट्स की दुनिया में भी मेटा का नाम सुनेंगे। ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि कुछ ऐसी खबरे सामने आ रही है कि मेटा जल्द ही अपना नया प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है। कंपनी का अपकमिंग प्रोडक्ट ईयरबड्स हो सकते हैं। 

लीक्स की मानें तो मेटा इस समय अपने एक अनोखे ईयरबड्स पर काम कर रहा है। इसका नाम Camerabuds है। रिपोर्ट की मानें तो कैमराबड्स में कुछ ऐसे अनोखे फीचर्स हो सकते हैं जो अब तक किसी भी ईयरबड्स में नहीं मौजूद हैं। मेटा एक नए इनोवेशन के साथ Camerabuds को लॉन्च कर सकती है। 

ईयरबड्स में होंगे कैमरा

आपको बता दें कि माना जा रहा है कि मेटा के कैमराबड्स कैमरा फीचर्स के साथ आएंगे। कैमरा फीचर दोनों ही ईयरबड्स में होंगे। कैमराबड्स  में मौजूद कैमरा आपके पास मौजूद चीजों को रिकॉर्ड कर सकेंगे। मेटा के इस ईयरबड्स की सबसे खास बात यह है कि इसमें कई सारे AI फीचर्स भी मौजूद होंगे। 

लीक्स रिपोर्ट की मानें तो मेटा के कैमराबड्स में मौजूद कैमरा एआई की मदद से आपके सवालों का जवाब भी देने में सक्षम होंगे। बताया जा रहा है कि मेटा का यह प्रोजेक्ट अभी शुरुआती चरण में हैं। फिलहाल अभी कंपनी की तरफ से इस प्रोजेक्ट को लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

बड्स में ट्रांस्लेशन का होगा फीचर

आपको बता दें कि टेक्नोलॉजी में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है। मेटा अपने ईयरबड्स में भी इस्तेमाल करने वाला है। मेटा के इस कैमराबड्स का इस्तेमाल आप कम्यूनिकेशन के लिए तो कर सकेंगे इसके साथ ही यह आपको ट्रांसलेशन की भी सुविधा मिलेगी। बताया जा रहा है कि इन बड्स के साथ मल्टीमॉडल AI का सपोर्ट मिलेगा। 

यह भी पढ़ें- Jio के प्लान ने रिचार्ज का झंझट किया खत्म, Data, OTT, SMS और Calling सब कुछ मिलेगा Free

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement