Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Made by Google पर टिकी करोड़ों लोगों की निगाहें, बाजार में आने वाले हैं गूगल के ये सात प्रोडक्ट

Made by Google पर टिकी करोड़ों लोगों की निगाहें, बाजार में आने वाले हैं गूगल के ये सात प्रोडक्ट

दिग्गज कंपनी गूगल अगले सप्ताह अपना मेगा इवेंट 'Made by Google' को आयोजित करने जा रही है। टेक्नोलॉजी से संबंध रखने वाले करोड़ों लोगों की नजर गूगल के इस इवेंट पर है। गूगल अपने इस इवेंट में पिक्सल स्मार्टफोन की नई सीरीज को लॉन्च करने के साथ ही दूसरे कई प्रोडक्ट को भी पेश कर सकता है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 10, 2024 17:00 IST
Made by google 2024, Google Event, Made by google 2024 event, pixel 9 series launch, pixel watch 3- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो गूगल बाजार में लॉन्च करने वाला है कई सारे प्रोडक्ट्स।

गूगल अपना मेगा इवेंट 'Made by Google' अगले सप्ताह आयोजित करने जा रहा है। गूगल का यह इवेंट 13 अगस्त को होगा। गूगल इस इवेंट में Pixel 9 सीरीज को लॉन्च करेगा। खास बात यह है कि गूगल पिक्सल सीरीज के साथ साथ फोल्डेबल फोन को भी लॉन्च करेगा। इस इवेंट में कंपनी कुल सात प्रोडक्ट को पेश कर सकती है। 'Made by Google' अमेरिका के कैलिफोर्निया में आयोजित होगा। आपको बता दें कि Pixel 9 सीरीज में कंपनी बाजार में Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold को पेश कर सकती है। आइए आपको प्रोडक्ट के बारे में डिटेल से बताते हैं। 

Made by Google 2024 में लॉन्च होंगे ये सात प्रोडक्ट

Pixel 9 Series- Google की तरफ से पिछले साल बाजार में Pixel 8 और Pixel 8 Pro को लॉन्च किया था। इसके साथ ही कंपनी ने एक फोल्डेबल फोन भी  पेश किया था। बताया जा रहा है कि इस बार कंपनी Pixel 9 Pro XL, Pixel 9 Pro भी लॉन्च होंगे। इसके अलावा ग्लोबल और भारतीय बाजार में Pixel 9 Pro Fold भी दस्तक दे सकता है। 

Google Pixel 9: यह सीरीज का एक रेगुलर मॉडल होगा। इसमें 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा सेंसर मिलेगा। फोन में दूसरा लेंस 48 मेगापिक्सल का होगा जो कि एक अल्ट्रा वाइड एंगल वाला सेंसर होगा। इसमें 12 जीबी रैम का सपोर्ट मिलेगा।

Google Pixel 9 Pro: Pixel 9 Pro को लेकर अभी तक जो लीक्स सामने आई है उसके मुताबिक इसमें 6.3 इंच की डिस्प्ले मिल सकती है। इसमें ग्राहकों को 16GB की रैम और 512GB की स्टोरेज मिल सकती है। इसके कैमरा सेटअप में 48 मेगापिक्सल के टेलीफोटो लेंस के साथ 42 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। 

Google Pixel 9 Pro XL: अपकमिंग पिक्सल सीरीज का यह एक टॉप मॉडल होगा। इसमें यूजर्स को 6.9 इंच की बड़ी डिस्प्ले मिल सकती है। इस स्मार्टफोन में Tensor G4 चिपसेट के साथ Titan M2 चिप की सिक्योरिटी मिलेगी। इसमें 16GB तक की रैम और 50MP का प्राइमरी कैमरा मिल सकता है। 

Google Pixel 9 Pro Fold: इस फोल्डेबल फोन को लेकर काफी दिनों से लीक्स सामने आ रही है। यह गूगल का दूसरा फोल्डेबल फोन होगा। इसमें परफॉर्मेंस के लिए 8 इंच की प्राइमरी यानी इनर डिस्प्ले होगी जबकि कवर में 6.3 इंच की डिस्प्ले मिलेगी। 

Google Pixel Watch 3: Pixel Watch 3 को लेकर फिलहाल कंपनी की तरफ से आधिकारिक जानकारी तो नहीं है लेकिन ऐसी खबरें सामने आ रही है कि इसे भी पेश किया जा सकता है। इसे ग्राहकों को 41mm और 45mm दो साइज के ऑप्शन मिल सकते हैं। इसके डिस्प्ले में 2,000 निट्स की ब्राइटनेस और लंबी बैटरी का सपोर्ट मिल सकता है।

Google Pixel Buds Pro 2- मेड बाय गूगल में कंपनी ग्राहकों के लिए Pixel Buds Pro 2 को भी लॉन्च कर सकता है। इस बार ईयरबड्स के केस को कंपनी नई डिजाइन के साथ लॉन्च कर सकती है। इसके बैटरी लाइफ और साउंड में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। 

Android 15 और Gemini AI- नए पिक्सल फोन को कंपनी एंड्रॉयड 15 के साथ लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी गूगल की तरफ से इस बारे में किसी भी तरह के संकेत नहीं दिए गए हैं। एंड्रॉयड 15 के अलावा ग्राहकों को फोन में Gemini AI का भी सपोर्ट मिल सकता है। 

यह भी पढ़ें- BSNL 15 अगस्त को करेगा धमाका, 4G नेटवर्क को लेकर सामने आई बड़ी अपडेट

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement