Thursday, September 19, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Jio का बड़ा धमाका, सस्ते बटन वाले फोन में दे रहा Smartphone वाले फीचर

Jio का बड़ा धमाका, सस्ते बटन वाले फोन में दे रहा Smartphone वाले फीचर

Jio ने यूजर्स के लिए एक और सस्ता 4G फीचर फोन लॉन्च किया है। जियो का यह सस्ता फीचर फोन किसी स्मार्टफोन से कम नहीं है। इसमें वीडियो कॉलिंग, UPI, YouTube, सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म आदि को एक्सेस कर सकते हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 12, 2024 10:12 IST
JioPhone Prima 2 4G- India TV Hindi
Image Source : FILE JioPhone Prima 2 4G

Jio ने दिवाली से पहले एक और बड़ा धमाका किया है। कंपनी ने यूजर्स के लिए सस्ता 4G फोन लॉन्च किया है, जो UPI सपोर्ट के साथ आता है। जियो का यह 4G फीचर फोन JioPhone Prima 2 के नाम से लॉन्च हुआ है। पिछले साल लॉन्च हुए JioPhone Prima 4G फीचर फोन में सेल्फी कैमरा, वीडियो कॉलिंग, UPI पेमेंट, सोशल नेटवर्किंग ऐप्स जैसे फीचर मिलते हैं। इस नए अपग्रेडेड मॉडल में भी यूजर्स को स्मार्टफोन वाले कई फीचर मिलने वाले हैं।

कितनी है कीमत?

JioPhone Prima 2 में कंपनी ने लेदर जैसी फिनिशिंग दी है और यह कर्व्ड डिजाइन के साथ आता है। इस फोन की कीमत 2,799 रुपये है। जियो के इस सस्ते फीचर फोन को ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon के साथ-साथ JioMart और रिलायंस डिजिटल से खरीदा जा सकता है। यह फोन फिलहाल एक ही लक्स ब्लू कलर में आता है।

JioPhone Prima 2 4G के फीचर्स

जियो के इस सस्ते फीचर फोन में 2.4 इंच का QVGA कर्व्ड डिस्प्ले मिलता है। फोन के डिस्प्ले का रेजलूशन 320 x 240 पिक्सल है। कंपनी ने इस फीचर फोन के फ्रंट में 0.3MP का सेल्फी कैमरा भी दिया है, जिसका इस्तेमाल वीडियो कॉलिंग के लिए किया जा सकता है। कंपनी ने फोन में LED टॉर्च के साथ एक रियर कैमरा भी दिया है। इस कैमरे के जरिए QR कोड स्कैन करके UPI पेमेंट भी किया जा सकता है।

JioPhone Prima 2 4G में कंपनी ने Qualcomm ARM Cortex A53 प्रोसेर दिया है। फोन में 512MB रैम और 128GB तक स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। फोन में 2,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है। इसके अलावा फोन में JioTV, JioCinema, JioSaavn, JioPay जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह फोन Facebook समेत कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भी सपोर्ट करता है। साथ ही, इसमें Google Voice Assitant का फीचर भी दिया गया है। जियो के इस फोन पर यूजर्स YouTube वीडियो भी देख सकते हैं। इसके अलावा फोन में FM रेडियो, इनबिल्ट गेम भी मिलते हैं।

यह भी पढ़ें - iPhone असली है या नकली? ऐसे लगाएं पता, जानें पूरा प्रोसेस

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement