Thursday, July 04, 2024
Advertisement

JioCinema ने सबकी कर दी हवा टाइट, IPL में बना दिया गजब का रिकॉर्ड

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। जियो अपने ग्राहकों को ओटीटी सर्विस की भी सुविधा देता है। अभी हाल ही में टाटा आईपीएल 2024 समाप्त हुआ है। इस बार IPL 2024 के मैचों का टेलिकास्ट जियो सिनेमा पर हुआ था। जियो सिनेमा ने इस बार व्यूज के मामले में सबसे बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: May 30, 2024 22:20 IST
jiocinema app subscription, jiocinema app, ipl 2024 latest news- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो सिनेमा ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड।

रिलायंस जियो देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी है। टेलिकॉम सेक्टर में कंपनी का एक तरफा वर्चस्व है। अब जियो के ओटीटी स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जियो सिनेमा ने भी बड़ा धमाल कर दिया है। जियो सिनेमा ने टाटा आईपीएल 2024 के दौरान एक बड़ा रिकॉर्ड बना दिया है। जियो सिनेमा ने यह रिकॉर्ड व्यूवरशिप के मामले में बनाया। 

आपको बता दें कि टाटा आईपीएल 2024 की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर की जा रही थी। देशभर में करोड़ों यूजर्स ने जियो सिनेमा पर आईपीएल मैच का लुत्फ उठाया। इस बार आईपीएल के दौरान जियो सिनेमा पर रिकार्ड स्तर पर व्यूज आए। IPL 2024 के दौरान ऐप ने 2,600 करोड़ व्यूज का रिकॉर्ड बनाया। 

ऐप को मिला 35,000 करोड़ मिनट का वॉच टाइम

इस बार जियो सिनेमा पर आईपीएल मैच देखने वालों की संख्या पिछले साल के मुकाबले कई गुना अधिक थी। 2023 के मुकाबले इस साल IPL मैच देखने वालों की संख्या करीब 53 फीसदी अधिक थी। व्यूज में रिकॉर्ड बनाने के साथ साथ कंपनी ने वॉच टाइम में कमाल किया। इस बार आईपीएल के दौरान ऐप का वॉच टाइम 35000 करोड़ मिनट रहा। IPL 2024 के पहले दिन, जियोसिनेमा ने 11.3 करोड़ दर्शकों और 59 करोड़ वीडियो व्यूज दर्ज किए

पिछले साल से 62 करोड़ ज्यादा व्यूज मिले

पिछले साल की तुलना में इस बार हर एक सेक्शन में जियो ऐप ने बाजी मारी। इस बार ऐप पर यूजर्स की पहुंच में भी 38 फीसदी की ग्रोथ दर्ज की गई। जियो सिनेमा को इस बार पिछले साल की तुलना में 62 करोड़ ज्यादा व्यूज मिले। ऐप को इस बार कनेक्टेड टीवी पर भी जमकर व्यूज मिले हैं। जियो सिनेमा ने यूजर्स को इस बार 12 भाषाओं में मैच का फीड जारी किया था। इतना ही नहीं इस बार यूजर्स को 4K क्वालिटी में भी मैच दिखाया गया। 

यह भी पढ़ें- YouTube ने लॉन्च किया Playables फीचर, अब वीडियो स्ट्रीमिंग के साथ-साथ खेल सकेंगे 75 गेम्स

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement