Thursday, July 04, 2024
Advertisement

Jio यूजर्स को अब सिर्फ इन प्लान्स में मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा, प्लान लेने से पहले जान लें जरूरी बात

रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया है। कंपनी ने 3 जुलाई से नई कीमतें लागू कर दी हैं। अगर आप जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब ध्यान से रिचार्ज प्लान्स चुनने की जरूरत है। जियो ने प्लान्स में मिलने वाले 5G डेटा को लेकर भी बदलाव किया है।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: July 03, 2024 22:49 IST
Jio Unlimited 5G, Jio Unlimited 5G Offer, Jio Unlimited 5G Plans, Jio 5G Plans Changed- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स में किया बड़ा बदलाव।

रिलायंस जियो देश की नंबर एक टेलिकॉम कंपनी है। जियो के पास देशभर में सबसे अधिक यूजर्स हैं। जियो ने करीब दो साल बाद अपने रिचार्ज प्लान्स के पोर्टफोलियो में बड़ा बदलाव किया है। जियो ने अपने अधिकांश प्लान्स के प्राइस बढ़ा दिए हैं वहीं कई सारे प्लान्स को लिस्ट से हटा भी दिया है। प्राइस बढ़ाने के साथ ही जियो ने 5G डेटा को लेकर भी एक बड़ा बदलाव किया है।

रिलायंस जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स की बढ़ी हुई कीमतें 3 जुलाई 2024 से लागू कर दी हीं।  जियो ने अपने रिचार्ज प्लान्स में दिए जाने वाले अनलिमिटेड 5G डेटा को लेकर भी एक बड़ा कदम उठाया है। अब जियो यूजर्स को कुछ ही प्लान्स में अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा मिलेगी। 

अब इन प्लान्स में मिलेगा 5G डेटा

अगर आप अपने स्मार्टफोन में रिलायंस जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको जियो के नए बदलाव के बारे में जरूर जान लेना चाहिए। जियो ने अपने कई सारे रिचार्ज प्लान्स से अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा को रोक दिया है। जियो ने उन सभी रिचार्ज प्लान्स से अनलिमिटेड 5G डेटा की सुविधा को बंद कर दिया है जिसमें डेली 1.5GB डेटा मिलता है। 

अगर आपको साफ शब्दों में समझाएं तो अगर आप रिलायंस जियो के रिचार्ज प्लान्स में Unlimited 5G Data की सुविधा लेना चाहते हैं तो आपको कम से कम डेली 2GB डेटा ऑफर करने वाला रिचार्ज प्लान लेना होगा। 

डेटा के साथ साथ ये बदलाव भी हुआ

रिलायंस जियो ने 1.5GB या फिर इससे कम डेटा डेली ऑफर करने वाले प्लान में सिर्फ अनलिमिटेड 5G डेटा को ही नहीं रोका बल्कि इसमें एक और बड़ा बदलाव हुआ है। जियो ने अब 1.5GB डेटा डेली वाले किसी भी प्लान में ओटीटी का फ्री सब्स्क्रिप्शन नहीं मिलेगा। हालांकि आपको अभी भी जियो सिनेमा का सब्सक्रिप्शन पहले की तरह मिलता रहेगा।

यह भी पढ़ें- Jio का 2GB डेली डेटा वाला सस्ता रिचार्ज प्लान, 84 दिन के लिए सिर्फ देने पड़ेंगे इतने रुपये

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement