Monday, July 08, 2024
Advertisement

Jio Sim इस्तेमाल करने वालों की मौज, सस्ते प्लान में मिलेगा 14 OTT प्लान्स और 18GB एक्स्ट्रा डेटा

जियो इस समय देश में नंबर एक टेलिकॉम कंपनी है। जियो के पास अपेन 44 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक शानदार प्लान्स मौजूद हैं। आज हम आपको जियो के एक ऐसे प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें कंपनी सस्ते दाम में यूजर्स को एक साथ 14 ओटीटी ऐप्स का फायदा देती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: March 01, 2024 22:45 IST
reliance jio, jio, jiotv premium plan, jio annual plans, free ott prepaid plan, mobile recharge- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो अपने ग्राहकों को कई तरह के रिचार्ज प्लान्स ऑफर करती है।

Reliance Jio cheapest Plan: पिछले कुछ सालों में ओटीटी स्ट्रीमिंग का क्रेज काफी तेजी से बढ़ा है। अधिकांश स्मार्टफोन यूजर्स नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, अमेजन प्राइम वीडियो में से किसी न किसी ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन जरूर लेता है। हालांकि कई बार स्मार्टफोन यूजर्स के लिए ओटीटी ऐप और मोबाइल नंबर को एक साथ रिचार्ज कराना काफी मुश्किल हो जाता है। हालांकि रिलायंस रिलायंस जियो ने अब यूजर्स की इस परेशानी का तोड़ निकाल लिया है। अगर आप जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको अब ओटीटी ऐप्स के लिए अलग से रिचार्ज या फिर सब्सक्रिप्शन लेने की जरूरत नहीं है। 

OTT Plans के लिए अलग से रिचार्ज कराने पर बजट पर भी काफी असर पड़ता है। यही वजह है कि रिलायंस जियो अपने ग्राहकों को कई सारे रिचार्ज प्लान्स में फ्री में ओटीटी प्लान्स का सब्सक्रिप्शन दे रहा है। आज हम आपको जियो के एक ऐसे प्रीपेड रिचार्ज प्लान की जानकारी देने जा रहे हैं जिसमें यूजर्स को एक दो नहीं बल्कि 14 OTT प्लेटफॉर्म का सब्सक्रिप्शन मिलता है। जियो के इस रिचार्ज से आप अपने काफी पैसे बचा सकते हैं। 

जियो के इस प्लान में मिलते हैं शानदार ऑफर्स

जियो के जिस सस्ते रिचार्ज प्लान्स की बात कर रहे हैं उसकी कीमत 1198 रुपये हैं। अगर आप इस प्लान को लेते हैं तो आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलेगी। यानी आप 84 दिन तक अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही इस रिचार्ज प्लान में 168GB डाटा मिलता है। आप हर दिन 2GB डाटा इस्तेमाल कर सकते हैं। 

अगर आपका डेली डाटा लिमिट खत्म भी हो जाता है तो आपको मैसेज के जरिए अपने लोगों के साथ चैटिंग कर सकते हैं। जियो ग्राहकों को इस प्लान में 100 एसएमएस डेली देती है। इस तरह आप मैसेज, इंटरनेट और वॉइस कॉलिंग के जरिए अपने फ्रैंड्स, रिलेटिव्स और अपने पार्टनर के साथ दिल खोल कर बाते कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि जियो अपने ग्राहकों को इस रिचार्ज प्लान में एक्स्ट्रा डेटा का भी फायदा देता है। इसमें ग्राहकों को 18GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। इसमें यूजर्स को हर महीने 6GB डेटा एक्स्ट्रा दिया जाता है। यानी अगर आपको अधिक डेटा की जरूरत पड़ती है तो आपके लिए यह प्लान एकदम परफेक्ट है। 

कंपनी एक ही प्लान में दे रही है 14 OTT सब्सक्रिप्शन

जियो के इस प्लान में मिलने वाले सबसे बड़े फायदे की बात करें तो इसमें ग्राहकों को कंपनी 14 ओटीटी ऐप्स का सब्सक्रिप्शन देती है। इसमें अमेजन प्राइम वीडियो, डिज्नी प्लस हॉटस्टार, सोनीलिव, जी5, जियो सिनेमा प्रीमियम, लॉयन्सगेट प्ले, डिस्कवरी प्लस, सन नेक्स्ट जैसे कई सारे बड़े ओटीटी प्लेटफॉर्म शामिल हैं। इसमें जियो टीवी और जियो क्लाउड का एडिशनल बेनेफिट भी मिलता है। 

यह भी पढ़ें- AC को अगर इस तापमान में कर दिया सेट तो बिजली बिल बढ़ने की टेंशन हो जाएगी दूर, लंबे समय तक मिलेगी कूलिंग

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement