Monday, July 01, 2024
Advertisement

Jio-Airtel के लिए नहीं देने पड़ेंगे अधिक पैसे, 365 दिन तक इस तरह बच सकते हैं महंगे रिचार्ज से

रिलायंस जियो और एयरटेल ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम में बढ़ोतरी कर दी है। 4 जुलाई के बाद अगर आप रिचार्ज कराते हैं तो आपको मौजूदा कीमत से कहीं अधिक पैसे खर्च करने पड़ेंगे। आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे हैं जिससे आप 365 दिन तक महंगे रिचार्ज से बच सकते हैं।

Written By: Gaurav Tiwari
Updated on: June 30, 2024 16:27 IST
Mobile Recharge Plans, Prepaid Online Recharge Plan, Airtel's latest prepaid plan, Prepaid Recharge - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो एयरटेल दोनों ही कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स को महंगा कर दिया है।

भारत में जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनियां हैं। तीनों ही कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स को महंगा कर दिया है। इससे ग्राहकों की जेब में अब एक्स्ट्रा बोझ पड़ने वाला है। जियो और एयरटेल ने अपने रिचार्ज प्लान्स 600 रुपये तक महंगे कर दिए हैं। जियो और एयरटेल के रिचार्ज प्लान्स की नई कीमतें 3 जुलाई से लागू होंगी जबकि वहीं वोडाफोन आइडिया 4 जुलाई से देशभर में नई कीमतें लागू करेगा। 

हालांकि एक ऐसा तरीका है जिससे आप पूरे साल के लिए सस्ता रिचार्ज प्लान पा सकते हैं। आपको बता दें कि जियो और एयरटेल ने अपने 2999 वाले प्लान की कीमत अब 3599 रुपये कर दी है। वहीं दूसरी तरफ वीआई ने अपने 2899 रुपये वाले प्लान की कीमत 3499 रुपये कर दी है। लेकिन हम आपको एक ऐसा सॉल्यूशन देने जा रहे हैं जिससे आप 3 जुलाई के बाद भी पुराने दाम में डेटा और फ्री कॉलिंग का फायदा ले सकते हैं। 

इस तरह से 365 दिन के लिए सस्ते में मिलेगा रिचार्ज

आप जियो के पुराने रेट में पूरे साल कॉलिंग और प्लान में मिलने वाले डेटा का फायदा उठा सकते हैं। दरअसल जियो और एयरटेल के रिचार्ज की नई कीमतें 3 जुलाई से लागू होंगी। लेकिन, अगर आप 3 जुलाई 2024 से पहले जियो का कोई एनुअल प्लान ले लेते हैं तो ऐसे में आपको पूरे एक साल रिचार्ज कराने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 3 जुलाई तक कंपनी पुराने रेट में ही प्लान्स ऑफर कर रही है ऐसे में आप एनुअल प्लान लेकर 600 रुपये तक सस्ते में रिचार्ज करा सकते हैं। 

कीमतें बढ़ने से पहले रिचार्ज कराने पर आपको किसी भी तरह का कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं देना पड़ेगा। आप 3 जुलाई से पहले अलग अलग प्लान को लेकर रिचार्ज में होने वाले भारी भरकम खर्च से बच सकते हैं। आपको बता दें कि जियो का 336 दिन वाला प्लान अभी 1559 रुपये में मिलता है लेकिन, 3 जुलाई के बाद यह प्लान 1899 रुपये में मिलेगा। इस प्लान में कंपनी ग्राहकों को 24GB डेटा ऑफर करती है। अगर आप अभी इस प्लान को लेते हैं तो आप 340 रुपये की बचत कर पाएंगे। 

Airtel का एनुअल प्लान

एयरटेल 3 जुलाई तक पुराने दाम में ही रिचार्ज प्लान्स ऑफर कर रहा है। अगर आप 3 जुलाई के पहले कोई एनुअल प्लान ले लेते हैं तो आपको पूरे साल के लिए सस्ते दाम में ही प्लान मिल जाएगा। आपको बता दें कि इस समय एयरटेल की लिस्ट में 2999 रुपये का एनुअल प्लान मौजूद है। इस प्लान में 365 दिन की वैलिडिटी मिलती है। कंपनी आपको इसमें हर दिन 2GB डेटा इस्तेमाल करने के लिए देती है। अगर आप इस प्लान को 3 जुलाई के बाद लेंगे तो आपको 600 रुपये एक्स्ट्रा देने पड़ेंगे। 

यह भी पढ़ें- बारिश आते ही AC के दाम में आई बड़ी गिरावट, हजारों रुपये सस्ते हो गए 1.5 टन स्प्लिट एसी

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement