Friday, September 20, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Jio, Airtel और Vi के ये सस्ते प्लान 1 महीने तक चलेंगे, रिचार्ज कराने से पहले देख लें लिस्ट

Jio, Airtel और Vi के ये सस्ते प्लान 1 महीने तक चलेंगे, रिचार्ज कराने से पहले देख लें लिस्ट

रिलायसं जियो, एयरटेल और वीआई देश की तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनी हैं। तीनों ही कंपनियों के अपने ग्राहकों के लिए अलग अलग रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं। आइए आपको इन कंपनियों के ऐसे प्लान्स के बारे में बताते हैं जिसमें पूरे 31 दिन की वैलिडिटी मिलती है।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: August 11, 2024 12:06 IST
Jio, Airtel, Vi, BSNL, Jio Recharge, Airtel Recharge, Vi Recharge, Telecom News, One month Recharge - India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो जियो, एयरटेल और वीआई के पास अपने ग्राहकों के लिए कई तरह के रिचार्ज प्लान्स मौजूद हैं।

पिछले एक महीने से टेलिकॉम सेक्टर की जमकर चर्चा हो रही है। जियो, एयरटेल और वीआई देश की तीन प्रमुख टेलिकॉम कंपनी हैं। हाल ही में तीनों कंपनियों ने अपने रिचार्ज प्लान्स के दाम में बढ़ोतरी की है जिसके बाद ग्राहकों को पहले से ज्यादा रुपये खर्च करने पड़ रहे हैं। अब लंबी वैलिडिटी वाले प्लान्स भी काफी महंगे हो गए हैं। सभी टेलिकॉम कंपनियां ज्यादातर 28 दिन की वैलिडिटी ऑफर करती हैं, लेकिन अगर आप पूरे महीने की वैधता चाहते हैं तो यह खबर आपके काम की होने वाली है। 

आपको बता दें कि जियो, एयरटेल या फिर वोडाफोन आइडिया की लिस्ट में कुछ ऐसे प्लान्स भी मौजूद हैं जिसमें ग्राहकों को 28 दिन के बजाय पूरे महीने की वैलिडिटी मिलती है। अगर आप जियो, एयरटेल या फिर वीआई का सिम इस्तेमाल करते हैं तो हम आपको इनके एक-एक ऐसे प्लान बताने जा रहे हैं जिसमें 1 महीने की वैलिडिटी ग्राहकों को मिलती है। आपको बता दें कि एक महीने वैलिडिटी वाले प्लान्स को कैलेंडर मंथ प्लान कहा जाता है। 

Jio का 1 महीने वाला सस्ता प्लान

रिलायंस जियो का सिम इस्तेमाल करते हैं तो बता दें कि कंपनी अपने 319 रुपये के रिचार्ज प्लान में एक महीने की वैलिडिटी मिलती है। आप 319 रुपये के प्लान के साथ 31 दिन तक बिना किसी टेंशन के फ्री कॉलिंग और डेटा का लुत्फ उठा सकते हैं। इस प्लान में आपको डेली 1.5GB डेटा मिलता है। इसके साथ ही डेली आपको 100 फ्री एसएमएस भी मिलते हैं। कंपनी यूजर्स को जियो सिनेमा, जियो क्लाउड और जियो टीवी का भी फ्री एक्सेस देती है। 

Airtel का 1 महीने वाला सस्ता प्लान

अगर आप एयरटेल का सिम इस्तेमाल करते हैं और कम दाम में एक महीने की वैलिडिटी चाहते हैं तो आपको 379 रुपये का रिचार्ज प्लान लेना पड़ेगा। एयरटेल अपने इस प्लान में ग्राहकों को डेली 2GB इंटरनेट डेटा ऑफर करता है। एयरटेल का यह प्लान यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डेटा भी ऑफर करता है। आप इस प्लान में 31 दिन तक अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग कर सकते हैं। प्लान के साथ आपको Wynk Music का फ्री सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है। 

Vi का 1 महीने चलने वाला प्लान

अगर आप वोडाफोन आइडिया का सिम इस्तेमाल करते हैं तो आपको 218 रुपये के प्लान में पूरे 1 महीने की वैलिडिटी मिलेगी। इस सस्ते प्लान के साथ आप पूरे महीने फ्री कॉलिंग, डेटा और फ्री एसएमएस का फायदा ले सकते हैं। प्लान में आपको कंपनी पूरे महीने के लिए 3GB डेटा ऑफर करती है। वीआई अपने यूजर्स को प्लान में कुल 300 फ्री एसएमएस देती है। 

यह भी पढ़ें- Samsung Galaxy S24 की कीमत में बड़ी गिरावट, 35000 रुपये तक सस्ते में खरीदने का शानदार मौका

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement