Wednesday, September 18, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Jio ने यूजर्स की कराई मौज, अब इन शहरों में बिना तार के पहुंचाएगा ब्रॉडबैंड इंटरनेट

Jio ने यूजर्स की कराई मौज, अब इन शहरों में बिना तार के पहुंचाएगा ब्रॉडबैंड इंटरनेट

Jio AirFiber 5G वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस का दायरा बढ़ा दिया है। कंपनी ने अब देश के शहरों के साथ-साथ गावोंं में इस सर्विस की शुरुआत कर दी है। यूजर्स को अब सस्ते में ब्रॉडबैंड इंटरनेट का लाभ मिलेगा।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: September 12, 2024 15:07 IST
Jio AirFiber 5G Broadband- India TV Hindi
Image Source : FILE Jio AirFiber 5G Broadband

Jio ने अपने 5G वायरलेस ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस AirFiber को देश के कुछ और शहरों में लॉन्च कर दिया है। जियो की यह वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस अब देश के लगभग सभी राज्यों और जिलों में पहुंच गई है। इस ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ कंपनी यूजर्स को 800 से ज्यादा डिजिटल टीवी, 15 OTT ऐप्स समेत कई बेनिफिट्स देता है। साथ ही, यूजर्स को इसमें 1Gbps तक की स्पीड में इंटरनेट ऑफर की जा रही है।

इन इलाकों में मिलेगा सस्ता इंटरनेट

Jio इसमें दो तरह के वायरलेस ब्रॉडबैंड सर्विस उपलब्ध करा रहा है। यूजर्स को Jio AirFiber और AirFiber Max के जरिए यह इंटरनेट सर्विस मुहैया कराई जा रही है। कंपनी ने अब अपनी इस वायरलेस ब्रॉडबैंड इंटरनेट सर्विस को Melekap (Wayanad), Kozhimala (Idukki), Attathode (Pathanamthitta), Attappadi, and Kottamedu (Palakkad) में पहुंचा दिया है। रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इन गावों में कंपनी सस्ता इंटरनेट मुहैया कराएगी। कंपनी देश के कई गावों में ऐसे सेंटर तैयार कर रही है, जहां यूजर्स को किफायती दर पर इंटरनेट मिल सके।

Jio AirFiber के प्लान

कंपनी AirFiber में तीन प्लान ऑफर कर रही है। यूजर्स 599, 899 या फिर 1199 रुपये में से कोई एक प्लान चुन सकते हैं। जियो एयरफाइबर के ये सभी प्लान पोस्टपेड के हैं, जिसके लिए यूजर्स को अलग से GST भी देना होता है। 599 रुपये वाले प्लान में 30Mbps की स्पीड से 1000GB डेटा ऑफर किया जाता है। वहीं, 899 वाले प्लान में 100Mbps की स्पीड से और 1199 वाले प्लान में भी 100Mbps की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। हालांकि, इस प्लान में यूजर्स को Netflix और Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन मिलता है।

Jio AirFiber Max के प्लान

कंपनी AirFiber Max में भी तीन प्लान ऑफर कर रही है। यूजर्स 1499, 2499 या फिर 3999 रुपये में से कोई एक प्लान चुन सकते हैं। जियो एयरफाइबर के ये सभी प्लान पोस्टपेड के हैं, जिसके लिए यूजर्स को अलग से GST भी देना होता है। 1499 रुपये वाले प्लान में 300Mbps की स्पीड से 1000GB डेटा ऑफर किया जाता है। वहीं, 2499 वाले प्लान में 500Mbps की स्पीड से और 1199 वाले प्लान में 1Gbps की स्पीड से इंटरनेट मिलेगा। कंपनी अपने इन तीनों प्लान में यूजर्स को Netflix और Amazon Prime Video का सब्सक्रिप्शन ऑफर कर रही है।

यह भी पढ़ें - Vivo ने खत्म कर दिया Samsung, OnePlus का खेल! लॉन्च किया धांसू फीचर वाला 5G फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement