Thursday, October 17, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. Jio के इस प्लान ने BSNL की बढ़ाई टेंशन, 84 दिन तक सबकुछ मिलेगा फ्री

Jio के इस प्लान ने BSNL की बढ़ाई टेंशन, 84 दिन तक सबकुछ मिलेगा फ्री

Jio ने हाल ही में दो सस्ते रिचार्ज प्लान पेश किए हैं। टैरिफ प्लान महंगा करने के बाद ही जियो के पास एक और सस्ता प्लान है, जिसमें यूजर्स को फ्री कॉलिंग और डेटा का लाभ मिल रहा है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 17, 2024 23:32 IST
Jio Prepaid plan- India TV Hindi
Image Source : FILE Jio Prepaid plan

Jio ने 5G एक्सपीरियंस के मामले में Airtel को पीछे छोड़ दिया है। Open Signal की रिपोर्ट में जियो को क्वालिटी अवॉर्ड मिला है। देश की सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर को 66.5 प्रतिशत का एक्सपीरियंस स्कोर मिला है, जो Airtel के मुकाबले 3.2 प्रतिशत प्वाइंट ज्यादा है। कंपनी 5G की उपलब्धता और कवरेज के मामले में एयरटेल से आगे रही है। यही नहीं, मोबाइल टैरिफ बढ़ाने के बाद भी कंपनी के पास कई ऐसे प्लान हैं, जिनमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, डेटा समेत बहुत कुछ फ्री में मिल रहा है।

Jio का 84 दिन वाला प्लान

जियो के पास 84 दिनों की वैलिडिटी वाला एक ऐसा ही प्लान है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग, 5G डेटा समेत Disney+ Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन भी ऑफर किया जाता है। रिलायंस जियो का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 949 रुपये में आता है। इस प्लान में यूजर्स को पूरे देश में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही, यूजर्स को इसमें फ्री नेशनल रोमिंग भी ऑफर की जाती है।

Jio का यह प्लान यूजर्स के लिए कई मायनों में फायदेमंद है। इसमें डेली 2GB हाई स्पीड 4G/5G डेटा का लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को डेली 100 फ्री SMS का भी लाभ मिलता है। जियो के हर 2GB से ज्यादा डेली डेटा वाले प्रीपेड प्लान में कंपनी की तरफ से अनलिमिटेड 5G इंटरनेट ऑफर की जा रही है। हालांकि, यह ऑफर केवल उन यूजर्स के लिए है, जिनके पास 5G स्मार्टफोन है और वो जियो के 5G नेटवर्क कवरेज में रहते हैं।

रिलायंस जियो के इस प्रीपेड प्लान में देखा जाए तो यूजर्स को इसमें कॉलिंग, मैसेज के साथ-साथ फ्री डेटा का भी लाभ मिलता है। इसके अलावा यूजर्स को इस ्प्लान में 84 दिनों के लिए Disney+ Hotstar के मोबाइल एडिशन का फ्री सब्सक्रिप्शन भी मिलेगा। 

BSNL का प्लान

BSNL के पास 997 रुपये वाला एक प्लान है, जिसमें यूजर्स को डेली 2GB डेटा और 100 फ्री SMS का लाभ मिलता है। भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्रीपेड प्लान में यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर पूरे देश में फ्री कॉलिंग और नेशनल रोमिंग का लाभ दिया जाता है। इस प्लान में यूजर्स को 160 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। 

यह भी पढ़ें - सबरीमाला अयप्पा मंदिर में दर्शन की नहीं होगी टेंशन, घर बैठे ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement