Thursday, July 04, 2024
Advertisement

iQOO का फ्लैगशिप स्मार्टफोन अमेजन पर हुआ लिस्ट, इस दिन भारत में होगा लॉन्च

दिसंबर महीने में कई टेक कंपनियां अपने स्मार्टफोन लॉन्च करने जा रही है। इस कड़ी में आईक्यू अपनी लेटेस्ट iQOO 12 सीरीज को भारत में पेश करेगी। कंपनी इस सीरीज को 12 दिसंबर को मार्केट में उतारेगी। iQOO 12 सीरीज एक फ्लैगशिप सीरीज होगी इसलिए इसमें यूजर्स को दमदार फीचर्स मिलेंगे।

Written By: Gaurav Tiwari
Published on: November 15, 2023 9:05 IST
iQOO 12 , iQOO 12 Launch, iQOO 12 Launch date, iQOO 12 India Launch, iQOO 12  Specifications- India TV Hindi
Image Source : फाइल फोटो iQOO 12 में ग्राहकों को 1TB स्टोरेज का भी ऑप्शन मिलेगा।

iQOO 12 India Launch date: स्मार्टफोन बाजार के लिए नवंबर और दिसंबर का महीना काफी खास होने वाला है। इन दोनों ही महीने में  ग्राहकों को कई सारे नए स्मार्टफोन देखने को मिलेंगे। इस लिस्ट में बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम स्मार्टफोन शामिल होंगे।  इसी कड़ी में स्मार्टफोन मेकर कंपनी आईक्यू अपनी नई सीरीज iQOO 12 को अगले महीने दिसंबर में भारत में लॉन्च करने जा रही है। 

आपको बता दें कि आईक्यू ने लास्ट वीक ही iQOO 12 सीरीज चीन के बाजार में पेश किया है। अब कंपनी इसे भारतीय  मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। लेटेस्ट सीरीज में कंपनी ने iQoo 12 और iQoo 12 Pro लॉन्च किए हैं। इस सीरीज को कंपनी भारत में 12 दिसंबर को लॉन्च करेगी। 

16GB रैम का मिलेगा ऑप्शन

iQOO 12 सीरीज के लिए ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन पर माइक्रोसाइट लाइव कर दी है। अगर इस सीरीज में आने वाले स्मार्टफोन की कीमत की बात करें तो iQOO 12 का 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वाला  वेरिएंट चीन लगभग 45 हजार रुपये में लॉन्च किया गया है जबकि इसका 16GB और 512GB वाला वेरिएंट करीब 50 हजार रुपये में पेश किया गया है। वहीं अगर आप 16GB वाला वेरिएंट लेते हैं तो आपको करीब 53 हजार रुपये खर्च करने पड़ेंगे। 

iQOO 12 एक फ्लैगशिप सीरीज होने वाली है। इसमें ग्राहकों को तगड़े और दमदार फीचर्स मिलने वाले हैं। अगर इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 6.78 इंच का डिस्प्ले मिलेगा। इसमें एमोलेड पैनल होगा जिसमें 144Hz का रिफ्रेश रेट दिया जाएगा। कंपनी इसमें Snapdragon 8 Gen 3 प्रोसेसर देगी जो कि 4nm टेक्नोलॉजी से तैयार किया गया है। 

मिलेगा ट्रिपल कैमरा सेटअप

फोटोग्राफी लवर्स के लिए आईक्यू ने इस सीरीज में रियर पैनल में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है जिसमें दो कैमरे 50-50 मेगापिक्सल के होंगे जबकि एक कैमरा 64 मेगापिक्सल का होगा। सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। स्मार्टफोन को पॉवर देने के लिए यह फोन 5000mAh की बैटरी से लैस है जो कि 120W की फास्ट चार्जिंग से लैस है।

यह भी पढ़ें- BSNL लाया धांसू ऑफर, सस्ते रिचार्ज प्लान्स में यूजर्स को मिलेगा 1000GB डाटा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement