Thursday, July 04, 2024
Advertisement

iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp लाया यह खास फीचर, मिस नहीं होगी कोई भी जरूरी चैट

WhatsApp ने iPhone यूजर्स के लिए नया फीचर रोल आउट किया है। यह फीचर यूजर्स के किसी भी जरूरी चैट को मिस होने नहीं देगा। इस फीचर के जरिए यूजर्स अपने जरूरी और गैर जरूरी कन्वर्सेशन को मैनेज कर पाएंगे।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: June 10, 2024 20:10 IST
WhatsApp New Feature- India TV Hindi
Image Source : FILE WhatsApp new feature for iPhone users

iPhone यूजर्स के लिए WhatsApp में नया फीचर आया है। यूजर्स अब अपने किसी भी जरूरी चैट या मैसेज को मिस नहीं कर पाएंगे। पिछले कुछ समय से इस फीचर को टेस्ट किया जा रहा था। आईफोन के लिए वाट्सऐप में लाया गया यह फीचर करोड़ों यूजर्स को अपने प्रेफर्ड कॉन्टैक्ट्स और ग्रुप्स की कन्वर्सेशन को मैनेज करने की सहूलियत देगा। इसके अलावा यूजर्स अपने सबसे जरूरी इंटरैक्शन को प्रायरिटाइज्ड कर सकेंगे। यही नहीं, अपने क्लोज फ्रेंड्स और ग्रुप के कन्वर्सेशन को भी प्रायरिटी दे सकेंगे।

WhatsApp के इस नए फीचर की मदद से iPhone यूजर्स अपने फेवरेट कन्वर्सेशन में तेजी से वापस आ सकेंगे। वाट्सऐप में एक नया कस्टम फिल्टर फीचर मिलेगा। इस टूल के जरिए यूजर्स फ्रिक्वेंटली ऐक्सेस किए जाने वाले चैट्स और ग्रुप्स को अपने हिसाब से प्रायरिटाइज्ड कर सकेंगे। मेटा ने iPhone यूजर्स के लिए इस फीचर को रोल आउट कर दिया है। यह अपडेट फेजवाइज रोल आउट किया गया है, जिसकी वजह से जल्द ही यह फीचर सभी आईफोन यूजर्स को मिलने लगेगा।

कस्टम फिल्टर की मदद से यूजर्स अपने जरूरी कन्वर्सेशन और चैट को प्रायरिटाइज्ड कर सकेंगे। यूजर्स को यह फीचर ऐप सेटिंग्स में दिखेगा। इसके अलावा इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप में Meta AI फीचर को भी इंटिग्रेट किया जा रहा है।

वाट्सऐप बिजनेस के लिए AI चैटबॉट

WhatsApp Business के लिए AI पावर्ड चैटबॉट जोड़ा जा रहा है। इस फीचर को सबसे पहले Meta वेरिफाइड यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। कंपनी ने यह भी कंफर्म किया है कि इस फीचर को सबसे पहले भारतीय यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा। इसके अलावा कंपनी बिजनेस अकाउंट्स के लिए कॉल फंक्शन को भी टेस्ट कर रही है।

Meta AI कंपनी के इन-हाउस Llama-3 AI मॉडल पर काम करेगा। मेटा का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाट्सऐप, इंस्टाग्राम के साथ-साथ वाट्सऐप मैसेंजर के लिए कई मार्केट में रोल आउट किया जा चुका है। Meta AI चैटबॉट में लार्ज लैंग्वेज मॉडल पर बेस्ड जनरल टेक्स्ट-बेस्ड क्षमता मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को इमेज जेनरेशन फीचर भी मिल रहा है। कंपनी अब इसी चैटबॉट को वाट्सऐप बिजनेस यूजर्स के लिए भी रोल आउट कर रही है।

कंपनी ने अपने पोस्ट में बताया कि Meta AI को इस तरह ट्रेन किया गया है कि प्लेटफॉर्म पर मिलने वाले सभी सवालों के जवाब मिल सके। इस फीचर की वजह से बिजनेस यूजर्स को ग्राहकों के सवालों के जवाब देने में आसानी होगी। यह फीचर न सिर्फ ग्राहकों को पहले से लिखे हुए रिस्पॉन्स देगा, बल्कि उनकी जरूरतों के हिसाब से प्रोडक्ट और सर्विस भी ऑफर करेगा।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement