Thursday, October 24, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone SE 4 का इंतजार खत्म! एप्पल के सस्ते आईफोन का जल्द शुरू होगा मास प्रोडक्शन

iPhone SE 4 का इंतजार खत्म! एप्पल के सस्ते आईफोन का जल्द शुरू होगा मास प्रोडक्शन

iPhone SE 4 का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। एप्पल के इस सस्ते आईफोन से जुड़ी एक अहम जानकारी सामने आई है। फोन के डिजाइन और कई फीचर्स पहले ही सामने आ चुके हैं।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 24, 2024 22:45 IST
iPhone SE 4- India TV Hindi
Image Source : FILE iPhone SE 4

iPhone SE 4 से जुड़ी एक और बड़ी जानकारी सामने आई है। एप्पल के इस सस्ते आईफोन का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। अगले साल की पहली छमाही में एप्पल का यह आईफोन लॉन्च किया जा सकता है। iPhone SE का पिछला वर्जन साल 2022 में लॉन्च हुआ था। इसके बाद से ही यूजर्स को इस सस्ते आईफोन का इंतजार है। पिछले कुछ समय से आईफोन के इस सस्ते मॉडल के फीचर्स सामने आ रहे हैं। iPhone 14 वाले डिजाइन के साथ इसे लॉन्च किया जा सकता है।

एप्पल एनालिस्ट मिंग-ची-कुओ ने iPhone SE 4 के प्रोडक्शन से जुड़ी अहम जानकारी शेयर की है। एप्पल के सस्ते आईफोन का मास प्रोडक्शन 2024 के आखिर में यानी दिसंबर में शुरू हो सकता है। क्यूपरटिनो बेस्ड कंपनी अपने इस सस्ते आईफोन के करीब 8.6 मिलियन यूनिट का प्रोडक्शन करने वाली है। दिसंबर 2024 से लेकर 2025 की पहली तिमाही के बीच iPhone SE 4 का प्रोडक्शन किया जाएगा।

अप्रैल 2025 में होगा लॉन्च!

इससे पहले भी मिंग-ची-कुओ ने दावा किया था कि iPhone SE 4 को अगले साल अप्रैल में लॉन्च किया जा सकता है। एप्पल का यह सस्ता आईफोन कंपनी के डेटाबेस में V59 कोडनेम के साथ दर्ज है। हाल ही में, टिप्स्टर सॉनी डिकसन (Sonny Dickson) ने iPhone SE (2025) के केस की फोटो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर पोस्ट की थी। शेयर किए गए पोस्ट में फोन का बैक पैनल कुछ साल पहले लॉन्च हुए iPhone 7 Plus की तरह लग रहा है।

इस आईफोन का बैक पैनल पूरी तरह से फ्लैट है और इसमें डुअल रियर कैमरा वाला कट आउट देखा जा सकता है, जो हॉरिजॉन्टली अलाइंड है। अब तक लॉन्च हुए सभी iPhone SE मॉडल में केवल एक ही कैमरा दिया गया है। ऐसे में अगले साल लॉन्च होने वाले इस सस्ते आईफोन में यह बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। 

iPhone SE 4 के संभावित फीचर्स

एप्पल के इस सस्ते आईफोन में 6.06 इंच का डिस्प्ले मिल सकता है। इस सीरीज का यह पहला मॉडल होगा, जिसमें 48MP का कैमरा देखने को मिल सकता है। इसके अलावा फोन में OLED पैनल का इस्तेमाल किया जाएगा, जो स्टैंडर्ड 60Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। एप्पल का यह फोन लेटेस्ट A18 Bionic चिपसेट के साथ आ सकता है, जिसके साथ 8GB LPDDR5 RAM का सपोर्ट मिलेगा। यह आईफोन 128GB, 256GB और 512GB स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें - Samsung Galaxy F55 5G 256GB पर बंपर डिस्काउंट, 10000 रुपये सस्ता मिल रहा फोन

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement