Thursday, October 03, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. टेक
  3. न्यूज़
  4. iPhone SE 4 में होगा बड़ा अपग्रेड, एप्पल के सस्ते आईफोन में मिलेगा फ्रेश डिजाइन

iPhone SE 4 में होगा बड़ा अपग्रेड, एप्पल के सस्ते आईफोन में मिलेगा फ्रेश डिजाइन

iPhone SE 4 में कई बड़े अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। एप्पल के सबसे सस्ते iPhone का लुक और डिजाइन काफी आकर्षक होगा। इसमें कंपनी पहली बार 48MP कैमरा समेत कई तगड़े फीचर्स दे सकता है।

Written By: Harshit Harsh @HarshitKHarsh
Updated on: October 03, 2024 22:31 IST
iPhone SE 4- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV iPhone SE 4 (Representative Image)

iPhone SE 4 (2025) का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। एप्पल जल्द अपने सस्ती आईफोन SE सीरीज के अगले मॉडल की घोषणा कर सकता है। इस सस्ते आईफोन को इस साल लॉन्च किया जाना था, लेकिन सप्लाई चेन की दिक्कत की वजह से इसकी लॉन्चिंग अगले साल के लिए टाल दी गई है। अगले साल की शुरुआत में एप्पल अपने इस iPhone को ग्लोबली लॉन्च कर सकता है।

iPhone SE का पहला मॉडल 2016 में लॉन्च किया गया था। इसके बाद कंपनी ने 2020 और 2022 में इसकी दूसरी और तीसरी जेनरेशन को पेश किया है। इसकी चौथी जेनरेशन को 2024 में लॉन्च किया जाना था, लेकिन अब इसे अगले साल यानी 2025 में पेश किए जाने की उम्मीद है। iPhone SE की चौथी जेनरेशन में कई बड़े अपग्रेड देखने को मिल सकते हैं। इसके डिजाइन से लेकर फीचर्स तक में यह अपग्रेड किया जाएगा।

iPhone SE 4 में इस बार बिलकुल फ्रेश डिजाइन देखने को मिल सकता है। एप्पल के इस सस्ते आईफोन में वाटरड्रॉप नॉच डिजाइन वाला डिस्प्ले मिल सकता है और इसके बैक पैनल में दो कैमरे भी दिए जाने की उम्मीद है। सामने आई रिपोर्ट्स की मानें तो यह सस्ता iPhone SE मॉडल 2022 में लॉन्च हुए iPhone 14 की तरह दिखेगा। हालांकि, इसमें iPhone 16 वाला प्रोसेसर मिल सकता है, जिसकी वजह से Apple Intelligence यानी AI फीचर भी इस आईफोन में देखने को मिलेगा।

iPhone SE 4 में क्या होगा नया?

एप्पल के अपकमिंग iPhone SE 4 में कई नई चीजें देखने को मिल सकती है। इस सस्ते iPhone में कंपनी 6.1 इंच का OLED डिस्प्ले दे सकती है। इसके पिछले मॉडल में 4.7 इंच का डिस्प्ले मिलता है। इसके अलावा फोन का वजन और अन्य फीचर्स भी iPhone 14 की तरह ही होंगे। हालांकि, यूजर्स को इसमें डायनैमिक आईलैंड देखने को नहीं मिलेगा।

iPhone SE 4 में पहली बार 48MP का कैमरा इस्तेमाल किया जा सकता है। एप्पल अपने सस्ते आईफोन के कैमरा को भी अपग्रेड करने वाला है। इसके साथ एक 12MP का सेकेंडरी कैमरा मिल सकता है। यह आईफोन A18 Bionic चिप के साथ आएगा। फोन में टच आईडी को हटाकर फेस आईडी का इस्तेमाल किया जा सकता है। यही नहीं, इसमें बड़ी बैटरी के साथ पहली बार USB Type C चार्जिंग फीचर दिए जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें - Samsung Galaxy S25 Ultra का आ गया First Look, धांसू कैमरे वाले फोन की दिखी पहली झलक

Latest Tech News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Tech News News in Hindi के लिए क्लिक करें टेक सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement